Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: बारिश के चलते मौसम ने ली करवट, इन राज्यों के लिए क्या है IMD का अनुमान

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में आज बारिश भी हुआ है. वहीं मौसम विभाग ने इसको लेकर एक नया अपडेट जारी किया है.

Weather Update: बारिश के चलते मौसम ने ली करवट, इन राज्यों के लिए क्या है IMD का अनुमान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में गर्मी पड़ना शुरू हो गई है. वहीं आज देश के कई इलाकों में बेमौसम बारिश हुई है. बेमौसम बारिश की गतिविधियां देखने को मिली हैं. गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कुछ और राज्यों में बारिश हुई है. ऐसे में बारिश के चलते राज्यों में तापमान कम हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 8 मार्च तक बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग ने बताया है कि महाराष्ट्र के पालघर, ठाणे, नासिक, अहमदनगर में आज शाम को हल्की बारिश हो सकती है. आईएमडी ने बताया है कि यहां 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- यूपी में खरीदिए इलेक्ट्रिक वाहन, न देना रोड टैक्स और न लगेगी आरटीओ फीस, जानिए योगी सरकार का बड़ा फैसला

इसके अलावा जानकारी यह भी है कि बेमौसम बारिश से किसानों को भी नुकसान हुआ है. राजस्थान के बारां में खेतों में खड़ी गेहूं व चने और अफीम की फसले आड़ी पड़ गईं. मौसम विभाग की मानें तो क्षेत्र में एक-दो दिन मौसम खराब रहने का अंदेशा है. किसानों का कहना है कि अगर बारिश होती है तो गेहूं, सरसों की फसल को नुकसान हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में BS येदियुरप्पा की सुरक्षा में भारी चूक, क्रैश होने से बाल-बाल बचा हेलीकॉप्टर, सामने आया Video

राजस्थान के अलावा गुजरात के नर्मदा जिले में भी आंधी तूफान देखने को मिला है. इससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो महाराष्ट्र में आज से 09 मार्च तक, राजस्थान और गुजरात के कुछ इलाकों में आज और कल हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement