Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'अमेरिका नहीं, पाकिस्तान में रहकर जन्नत जाना ज्यादा आसान...' जाकिर नाइक का नया 'ज्ञान' देखें Video

भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और कट्टरपंथी विचारों के प्रचार - प्रसार के आरोप में भगोड़ा घोषित किया जा चुका जाकिर नाइक आजकल पकिस्तान के दौरे पर हैं. जहां उसे भरपूर स्वागत सत्कार मिल रहा है. इस दौरे के दौरान इस्लामाबाद में उसका एक बयान चर्चा का विषय बन गया है.

Latest News
'अमेरिका नहीं, पाकिस्तान में रहकर जन्नत जाना ज्यादा आसान...' जाकिर नाइक का नया 'ज्ञान' देखें Video

Zakir Naik

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत में भगोड़ा घोषित विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर है. इस दौरान नाइक ने एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर लोग जमकर तंज कस रहे हैं. आपको बता दें शहबाज शरीफ सरकार के निमंत्रण पर पाकिस्तान पहुंचे नाइक ने कहा, 'पाकिस्तान में रहकर जन्नत जाने के चांसेज अमेरिका से सैकड़ों गुना ज्यादा हैं.' इस बयान के बाद न केवल सोशल मीडिया पर लोग उसे निशाना बना रहे हैं, बल्कि कई धार्मिक विशेषज्ञ भी उसकी इस टिप्पणी की आलोचना कर रहे हैं.

पाकिस्तान में रेड कार्पेट स्वागत
भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और कट्टरपंथी विचारों के प्रचार - प्रसार के आरोपों में भगोड़ा घोषित किए जा चुके जाकिर नाइक के लिए पाकिस्तान में रेड कार्पेट बिछाकर स्वागत किया गया था. पाकिस्तान पहुंचने के बाद नाइक ने इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी मुलाकात की थी. जाकिर नाइक के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कई यूजर्स ने नाइक की टिप्पणी को हास्यास्पद बताया है, वहीं कुछ ने इस पर गंभीर आपत्ति भी जताई है. पाकिस्तान में भी कई वर्गों ने नाइक की टिप्पणी को गैर-जिम्मेदाराना करार दिया है.

अनाथालय दौरे पर भी हुआ विवाद
पाकिस्तान के एक अनाथालय में हुए कार्यक्रम के दौरान जाकिर नाइक ने तब विवाद खड़ा कर दिया, जब स्टेज पर अनाथ लड़कियों को बेटी कहकर बुलाया गया. यह सुनते ही वे नाराज होकर स्टेज छोड़कर चले गए, जिसके बाद पाकिस्तानी सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर इम्तियाज महमूद ने इस घटना को लेकर जाकिर नाइक पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नाइक का बयान  न केवल तर्कहीन है बल्कि समाज में भ्रम पैदा करने वाला भी है. उन्होंने सवाल उठाया कि यदि यह तर्क सही है, तो फिर अनाथालय की इन लड़कियों को सम्मानित करने के लिए और कौन-सा तरीका अपनाया जाए?


यह भी पढ़ें : Pakistan Blast: धमाके से दहला कराची, 2 चीनी नागरिक की मौत, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी


जाकिर नाइक का विवादों से पुराना नाता
बताते चलें यह पहली बार नहीं है जब जाकिर नाइक के दौरे को लेकर विवाद हुआ हो. इससे पहले भी नाइक के कई बयानों ने उसे कट्टरपंथी और उग्रवादी विचारों का समर्थक साबित किया है. भारत में जाकिर नाइक पर आतंकवाद को बढ़ावा देने, मनी लॉन्ड्रिंग और साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने के आरोप लगे हैं. यही वजह है कि भारत सरकार ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement