Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुंबई से Alliance Air का प्‍लेन बिना कवर के पहुंचा भुज, DGCA ने शुरू की जांच

मुंबई से फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने बताया कि विमान का ऊपरी कवर रनवे पर गिरा है.

मुंबई से Alliance Air का प्‍लेन बिना कवर के पहुंचा भुज, DGCA ने शुरू की जांच

DGCA.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) से बुधवार को 70 यात्रियों को लेकर एलायंस एयर (Alliance Air) का एक विमान बिना इंजन कवर के भुज पहुंचा. एयरपोर्ट पर विमान का ढक्कन मिला है. उसके बाद नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. 

DGCA के मुताबिक विमान ने मुंबई से भुज के लिए उड़ान भरी थी. अधिकारी ने कहा है कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक पायलट यह नहीं समझ पाए कि मुंबई में एक इंजन का ऊपरी कवर रनवे पर गिर गया था. उन्होंने एटीसी को बताया कि सब कुछ ठीक है.  

अधिकारियों ने कहा कि गुजरात में कच्छ जिले के भुज शहर के लिए अलायंस एयर की उड़ान ने बिना इंजन कवर के सुबह उड़ान भरी थी. विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है.

UP Election 2022 Live: 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोटिंग, जानें बड़े अपडेट्स

सुरक्षित उतरा विमान, टला हादसा

विमान गुजरात के भुज में सुरक्षित उतार लिया गया. यह घटना बुधवार सुबह हुई और मुंबई के एयरक्राफ्ट ट्रैफिक कंट्रोलर ने एयरपोर्ट के अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया. डीजीसीए ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. DGCA की रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. एक विमानन अधिकारी ने कहा, 'मुंबई एटीसी ने हवाई अड्डे को सूचित किया कि अलायंस एयर एटीआर विमान, 91-625 (मुंबई-भुज) ने बाएं इंजन के कवर के बिना उड़ान भरी है.'

EU रेगुलेटर्स क्यों बोले Facebook बंद होने से बेहतर होगी जिंदगी?

क्या है अलायंस एयर का रिएक्शन?

अलायंस एयर ने अपने बयान में कहा कि 9 फरवरी को मुंबई से भुज के लिए अलायंस एयर की फ्लाइट 9I-625 के संचालन के दौरान, रनवे पर इंजन कवर पाया गया था. सरकार के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने कहा कि हमने घटना पर सख्ती से संज्ञान लिया है और गहन जांच शुरू कर दी गई है. इसके निष्कर्षों को नियामक अधिकारियों के साथ साझा किया जाएगा और हम यह तय करेंगे कि सभी जरूरी कार्रवाई की जाए.'

एयरलाइन ने कहा है कि हम शुक्रगुजार हैं कि विमान में सवार सभी यात्री और पायलट स्टाफ सुरक्षित उतर गए और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की वजह से विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ. अलायंस एयर ने घटना पर खेद जताया है.

यह भी पढ़ें-
Karnataka Hijab Row: पाकिस्तान भी कूदा, मरियम ने लगाया प्रोफाइल पिक, नेताओं ने उगला जहर
Houthi Rebel को सबक सिखाने के लिए अमेरिका ने यूएई में तैनात किए खास फाइटर जेट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement