Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BHU में इफ्तार पार्टी पर भड़के छात्रों ने विरोध में मुंडवाया सिर, कुलपति आवास को किया 'पवित्र'

BHU में इफ्तार पार्टी के बाद शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है. कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कई छात्रों ने अब अपने सिर मुंडा लिए हैं.

BHU में इफ्तार पार्टी पर भड़के छात्रों ने विरोध में मुंडवाया सिर, कुलपति आवास को किया 'पवित्र'

छात्रों ने मुंडवा लिए सिर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में इफ्तार पार्टी के आयोजन के बाद कुछ छात्र विरोध पर उतर आए हैं. इफ्तार पार्टी में कुलपति प्रोफेसर सुधीर जैन (Prof. Sudhir Jain) के शामिल होने के बाद कुछ छात्रों ने विरोध में अपना सिर मुंडा लिया है. यही नहीं कुछ छात्रों ने कुलपति आवास के गेट पर गंगाजल छिड़ककर मंत्रोच्चारण भी किया है.

विरोध कर रहे छात्रों की मांग है कि बीएचयू में इफ्तार पार्टी के आयोजन पर विश्वविद्यालय प्रशासन माफी मांगे. इसके अलावा, दीवार पर भड़काऊ नारे लिखने के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाए. आपको बता दें कि इस मामले में पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन चल रहा है. विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि कैंपस में कई कमियां हैं जिनके लिए प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन वीसी साहब का उन पर कोई ध्यान नहीं है.

कुलपति आवास पर छिड़का गंगाजल

शुक्रवार शाम को विरोध कर रहे कुछ छात्र कुलपति आवास पहुंच गए. इन छात्रों ने कुलपति आवास के गेट पर मंत्रोच्चारण करते हुए गंगाजल छिड़का. ये छात्र इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने वहां मौजूद प्रॉक्टोरियल बोर्ड से जुड़े कुछ लोगों पर भी गंगाजल छिड़का. इसके बाद, कुछ छात्रों ने वहीं कुलपति आवास के गेट पर ही अपना सिर मुंडवाकर विरोध दर्ज कराया.

यह भी पढ़ें- Patiala Violence: ऐक्शन में भगवंत मान सरकार, दिनभर के लिए इंटरनेट बंद

विरोध कर रहे छात्रों ने वीसी के खिलाफ वीसी गो बैक' और 'इस्लामीकरण बंद करो' जैसे नारे भी लगाए. साथ ही यह भी कहा कि भड़काऊ नारे लिखने वाले लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके पहले, कभी इफ्तार पार्टी का भी आयोजन नहीं हुआ. कुलपति नई परंपरा शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- Loudspeaker Row: औरंगाबाद के AIMIM सांसद ने Raj Thackeray को दिया इफ्तार पार्टी का न्योता

नारे लिखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

दरअसल, 27 अप्रैल को बीएचयू के महिला महाविद्यालय में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था. कुलपति प्रोफेसर सुधीर जैन ने भी इसमें शिरकत की थी. इसी को लेकर छात्र विरोध कर रहे हैं. इस मामले के अगले दिन बीएचयू में कई जगह पर भड़काऊ नारे लिखने का भी मामला सामने आया. प्रदर्शनकारी छात्र नारे लिखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement