Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बीजेपी-RSS ने देश में हर जगह फैलाई नफरत और हिंसा', राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने कहा कि देश में हर जगह भाजपा और आरएसएस ने नफरत एवं हिंसा फैलाई है. यह नफरत और हिंसा का देश नहीं है.

'बीजेपी-RSS ने देश में हर जगह फैलाई नफरत और हिंसा', राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी. (तस्वीर- Twitter/INC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि बीजेपी और RSS देश में हर जगह नफरत और हिंसा फैला रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के 44वें दिन एक रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही. यात्रा आज सुबह आंध्र प्रदेश के कुर्नूल जिले से शुरू हुई थी. 

राहुल गांधी ने कहा कि अगर हम इस देश और क्षेत्र को देखें तो भाजपा और आरएसएस ने हर जगह नफरत एवं हिंसा फैलाई है. यह नफरत और हिंसा का देश नहीं है. वे किसी भी तरह से इस देश को फायदा नहीं पहुंचाएंगे. उनके नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा को मजबूती और समर्थन देने को लेकर लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए राहुल ने कहा, ‘आपने भारत को एकजुट करने, नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़े होने की शक्ति दी है. आपने भारतीय ध्वज की सुरक्षा की है और इसे और ऊंचाई पर लेकर गए हैं.'

ये भी पढ़ें- कोरोना के सब-वैरिएंट XBB ने क्यों बढ़ाई टेंशन? WHO ने बताए इसके गंभीर लक्षण

'देश में नफरत खत्म करना हमारा मकसद'
राहुल ने कहा कि यह भारत जोड़ो यात्रा मकसद देश को एकजुट करना और नफरत को खत्म कर भाई-चारा स्थापित करना है. भाजपा और नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार को यह कहने के लिए कि उन्हें प्रति वर्ष युवाओं को दो करोड़ नौकरियों देने के अपने वादे को पूरा करना चाहिए. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि यात्रा के तहत प्रत्येक दिन सात-आठ घंटे की पदयात्रा के दौरान उन्होंने और पार्टी के नेताओं ने किसानों, श्रमिकों, युवाओं और महिलाओं की समस्याएं सुनीं. उर्वरक, ट्रैक्टर, कीटनाशकों और डीजल पर कर/जीएसटी के बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा कि किसानों ने बताया कि वे बहुत कम राशि बचा पा रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘किसानों, खासकर कपास किसानों ने बारिश के कारण फसल को हुए नुकसान के चलते अपनी दशा से अवगत कराया. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं किया है. यह कर्नाटक के किसानों की दशा है.’’ मोदी सरकार के नोटबंदी और गलत GST देश पर थोपने के कारण छोटे और मझोले कारोबारी एवं उद्योग इसके चलते बर्बाद हो गए. उन्होंने कहा कि भारत आज अपने शिक्षित युवाओं को नौकरी मुहैया कराने में अक्षम है और यात्रा के दौरान उन्होंने ऐसे सैकड़ों युवाओं से मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: मेलबर्न की पिच पर किसका पलड़ा होगा भारी, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

'एक धनी आदमी सारी संपत्ति सौंप रही सरकार'
उन्होंने कहा कि विश्व का दूसरा सबसे धनी व्यक्ति भारत से है. भारत के प्रधानमंत्री ने उन्हें एयरपोर्ट, बंदरगाह, कृषि कारोबार, सड़क निर्माण कार्य जैसे देश के कई बुनियादी ढांचा दिए और अब उन्हें दूरसंचार क्षेत्र भी दे रहे हैं.’ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर जहां भारत में विश्व के सबसे धनी लोग हैं, वहीं दूसरी ओर विश्व के सर्वाधिक बेरोजगार लोग हैं.’ यह किसका पैसा है? यह भारत के किसानों, श्रमिकों और आपका (आम आदमी का) पैसा है.’

(इनपुट-भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement