Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हरियाणा Congress के नेताओं ने राहुल गांधी से क्यों की मुलाकात?

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 में हैं लेकिन पार्टी को बड़े खतरे की चिंता सताने लगी है.

Latest News
हरियाणा Congress के नेताओं ने राहुल गांधी से क्यों की मुलाकात?

Congress leaders from Haryana met party leader Rahul Gandhi in Delhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा कांग्रेस के कई नेताओं ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की. पार्टी में अंदरूनी कलह के बीच राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए हरियाणा के नेता राहुल गांधी से मिले. 

पीटीआई सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को और मजबूत करने की रणनीति बनाने के लिए बैठक की गई. राहुल गांधी से मिलने वाले नेताओं में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा, एआईसीसी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुलदीप बिश्नोई, किरण चौधरी, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और कैप्टन अजय सिंह यादव शामिल थे. 

CWC Meeting: सोनिया गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश, पार्टी ने ठुकराया! 

हालांकि हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 में हैं लेकिन पार्टी को पंजाब में करारी हार के बाद बड़े खतरे की चिंता सताने लगी है. कहा यह भी जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा कांग्रेस के नेतृत्व में बदलाव चाहते हैं. राहुल गांधी से हुड्डा की कुछ ही दिनों में दूसरी मुलाकात है.

पार्टी संगठन में सुधार पर चर्चा
पिछले हफ्ते राहुल गांधी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की थी. गुलाम नबी आजाद के घर असंतुष्ट समूह की बैठक के बाद जी-23 नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सबसे पहले राहुल गांधी से मुलाकात की थी. पीटीआई सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने जी-23 नेताओं की बैठक और उनके प्रस्ताव के बारे में जानकारी ली थी. सूत्रों ने बताया कि हुड्डा और राहुल गांधी ने पार्टी संगठन में सुधार पर भी चर्चा की. 

कांग्रेस को एक और झटका, कश्मीर के पूर्व राजा हरि सिंह के पोते Vikramaditya Singh ने दिया इस्तीफा

पार्टी को मजबूत करने के लिए मांगे जाएंगे सुझाव 
पार्टी में उभरे मतभेदों को सुलझाने के लिए गांधी परिवार ने पिछले कुछ दिनों में जी-23 नेताओं के साथ कई बैठकें की हैं. राहुल गांधी ने इस सप्ताह की शुरुआत में गुजरात के नेताओं से मुलाकात की थी, जिसके बाद राज्य कांग्रेस ने गुरुवार को 25 उपाध्यक्ष और 75 महासचिव नियुक्त किए गए. गुजरात एआईसीसी प्रभारी रघु शर्मा और पीसीसी प्रमुख जगदीश ठाकोर ने दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की थी. उन्होंने इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी सुधार पर चर्चा की थी. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी आने वाले दिनों में कुछ और जी-23 नेताओं से मुलाकात कर पार्टी को मजबूत करने के लिए सुझाव मांगेंगी. 

फर्जीवाड़े में आया Ashok Gehlot के बेटे का नाम, बीजेपी ने मांगा सीएम से जवाब

नरम पड़ गए हुड्डा के सुर
राहुल और सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सुर बदलते नजर आ रहे हैं. केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद G-23 के नेताओं में शामिल भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि कांग्रेस आलाकमान उन्हें हर जगह पूरा सम्मान देता है. कांग्रेस का G-23 समूह क्या है, इसके बारे में उन्हें नहीं पता है.

इधर G-23 नेताओं की 24 घंटे में दूसरी मुलाकात, उधर Kapil Sibal को पार्टी से निकालने की मांग तेज

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement