Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सोनिया गांधी विषकन्या, पीएम मोदी सांप,' कर्नाटक में जुबानी जंग पर रार, किस ओर जा रही BJP-कांग्रेस की भाषा? 

कांग्रेस ने मांग की है कि सोनिया गांधी को विषकन्या कहने वाले बीजेपी नेता बसनगौड़ा पाटिल को बाहर कर दिया जाए.

'सोनिया गांधी विषकन्या, पीएम मोदी सांप,' कर्नाटक में जुबानी जंग पर रार, किस ओर जा रही BJP-कांग्रेस की भाषा? 

मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब सियासी पार्टियों की राजनीतिक भाषा बदल गई है. पार्टी अध्यक्षों से लेकर स्थानीय नेताओं की भाषा ऐसी हो गई है, जिस पर लोग सवाल उठा रहे हैं. यह जुबानी जंग बेहद तीखी हो गई है. कांग्रेस (Congress) ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने सोनिया गांधी को विषकन्या कह दिया. एक दिन पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह कह दिया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहरीले सांप हैं.

कांग्रेस ने शुक्रवार को मांग की है कि बसनगौड़ा पार्टी से बाहर निकाला जाना चाहिए. पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को माफी मांगनी चाहिए. बीजापुर से विधायक और पूर्व मंत्री यतनाल ने चुनाव प्रचार के दौरान सोनिया गांधी को विषकन्या कह दिया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना जहरीले सांप से की थी, हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी कि उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा था. 

इसे भी पढ़ें- 'हत्यारा, चोर से लेकर सांप' तक, पीएम मोदी के खिलाफ बयान देकर फंसती है कांग्रेस, कैसे चूक गए मल्लिकार्जुन खड़गे?

सोनिया गांधी को कहा विषकन्या तो कांग्रेस बौखलाई

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं ने अपना मानसिक और राजनीतिक संतुलन खो दिया है. विधानसभा चुनावों में आसन्न हार से बौखलाई भाजपा अब घिनौनी राजनीति पर उतर आई है.

सुरजेवाला ने दावा किया, 'मर्यादा और राजनीतिक शुचिता को ताक पर रख कर भाजपा नेता और मोदी जी के पसंदीदा बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी को विषकन्या और चीन और पाकिस्तान की एजेंट कह कर BJP के असली चरित्र का परिचय दिया है.' उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के इशारे पर यतनाल ने यह टिप्पणी की है. 

किस करवट जा रही है कर्नाटक की राजनीतिक भाषा?

रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया, 'BJP नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेहरू गांधी परिवार को अपशब्द कहने की आदत बनायी हुई है. प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया गांधी को कांग्रेस की विधवा के साथ साथ जर्सी गाय तक कहा था.

सोनिया गांधी सिर्फ़ चुनी हुई सांसद ही नहीं हैं बल्कि वह इस देश के लिए शहीद हुए एक पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी हैं, और उनके ख़िलाफ़ इन अशोभनीय शब्दों को कर्नाटक कभी माफ़ नहीं करेगा.'

इसे भी पढ़ें- Karnataka Assembly Election 2023: 'जहरीले सांप की तरह हैं PM मोदी' मल्लिकार्जुन खड़गे ने कलबुर्गी में दिया विवादित बयान

BJP से माफी चाह रही कांग्रेस ने खुद क्या किया है?

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'नरेंद्र मोदी के चरित्र और मर्यादा की आज परीक्षा होगी. यदि प्रधानमंत्री में रत्ती भर भी शालीनता या मर्यादा है तो उन्हें बसनगौडा पाटिल यतनाल को तत्काल भारतीय जनता पार्टी से निकालना होगा.'

कांग्रेस नेता ने कहा है कि अगर ऐसी कार्रवाई नहीं होती है तो स्पष्ट हो जाएगा कि यतनाल की भद्दी और अपमानजनक टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के इशारे पर की गई है. आज इस देश के प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को सोनिया गांधी और कांग्रेस नेतृत्व से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए. बीजेपी से माफी मांग रही कांग्रेस यह भूल गई है कि हाल ही में पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को सांप कहा था.  (इनपुट: भाषा)

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement