Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Election Results: UP में कल बंद रहेंगे ठेके, नहीं मिलेगी शराब, उल्लंघन किया तो होगी मुश्किल

केन्द्रीय चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार गुरुवार को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी. सबसे पहले पोस्टल बैलेट व सर्विस वोट की गिनती शुरू होगी.

Election Results: UP में कल बंद रहेंगे ठेके, नहीं मिलेगी शराब, उल्लंघन किया तो होगी मुश्किल

Sharab ban

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कल यानी कि 10 मार्च को नेताओं की किस्मत का फैसला होने वाला है. कुछ कल के दिन खुशियां मनाते नजर आएंगे तो वहीं कुछ गम में डूबे. इस बीच एक ऐसी खबर है जो आपको अभी से उदास कर सकती है. दरअसल खबर है कि 10 मार्च यानी कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश में शराब की ब्रिकी पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. राज्‍य के आबकारी विभाग के मुताबिक यूपी में शराब के ठेके बंद रहेंगे.

आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 10 मार्च को मतगणना को देखते हुए राज्य में कल पूरे दिन शराब की बिक्री और संचालन प्रतिबंधित है. इसका उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. एडिशनल मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ बीडी राम तिवारी ने बताया कि 10 मार्च मतगणना के संबंध में सभी मतगणना केंद्रों में जो स्ट्रॉन्ग रूम हैं वहां थ्री लेयर सीएपीएफ सिक्योरिटी है. पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी. ईवीएम से प्राप्त मतों की गणना 8:30 बजे से शुरू होगी.

केन्द्रीय चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार गुरुवार को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी. सबसे पहले पोस्टल बैलेट व सर्विस वोट की गिनती शुरू होगी. इसके आधे घंटे बाद ही इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों की कण्ट्रोल यूनिट में दर्ज हुए वोटों की भी गणना शुरू हो जाएगी. अनुमान है कि सुबह 10 बजे से 11 बजे के बीच शुरुआती रुझान आना शुरू हो जाएंगे. चूंकि इस बार पोस्टल बैलेट काफी ज्यादा तादाद में पड़े हैं इसलिए हर सीट के अंतिम परिणाम की घोषणा में देर हो सकती है.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने पिछले दिनों सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों (डीएम) के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और समुचित सुरक्षा बंदोबस्त के साथ मतगणना करवाने की तैयारियों की समीक्षा की. 

ये भी पढ़ें:

1- शेख हसीना ने PM मोदी का क्यों कहा शुक्रिया, Operation Ganga के जरिए किन-किन देशों को मिल चुकी है मदद?

2- Bihar में पहली बार शराब पीने वालों को नहीं होगी अब जेल, पढ़िए शराबबंदी कानून में क्या-क्या आए बदलाव

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement