Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मिशन 2024: PM मोदी को टक्कर देने का क्या होगा फॉर्मूला? तीन दिन में दूसरी बार सोनिया से मिले Prashant Kishor

प्रशांत किशोर ने एक ऐसा प्रस्ताव दिया है कि जिससे कांग्रेस 370 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. उन्होंने जीत के कई फॉर्मूले दिए हैं.  

Latest News
मिशन 2024: PM मोदी को टक्कर देने का क्या होगा फॉर्मूला? तीन दिन में दूसरी बार सोनिया से मिले Prashant Kishor

राजनेता बनने की ओर आगे बढ़ रहे हैं प्रशांत किशोर. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कांग्रेस (Congress) ने मिशन 2024 पर अभी से तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के बीच बैठकें लगातार जारी हैं. तीन दिन में दो बार सोनिया गांधी और प्रशोर के बीच मुलाकात हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने बैठक में कई बड़े नेताओं के सामने मिशन 2024 का विस्तृत प्लान बताया है. इसमें कई राज्यों में गठबंधन को लेकर भी चर्चा की गई है. 

यह भी पढ़ेंः PM मोदी का 21 अप्रैल को लाल किले से राष्ट्र के नाम संबोधन, टूटेंगी कई परंपरा

370 सीटों पर चुनाव लड़ने का बताया फॉर्मूला
सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने पार्टी बैठक में एक प्लान बताया है जिसके मुताबिक कांग्रेस 370 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. इतना ही नहीं कुछ राज्यों में गठबंधन को लेकर भी फॉर्मूला सामने रखा गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रशांत किशोर ने सुझाव दिया है कि कांग्रेस को यूपी, बिहार और ओडिशा में अकेले लड़ना चाहिए जबकि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्‍ट्र के उसे गठबंधन करना चाहिए. प्रशांत किशोर के इस प्लान पर राहुल गांधी ने भी सहमति जताई है.  

यह भी पढ़ेंः शिवसेना का Raj Thackeray पर बड़ा हमला, सामना में बताया 'दूसरा ओवैसी'

प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस नेताओं में असंतोष 
बैठक में सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, वरिष्‍ठ पार्टी नेता मुकुल वासनिक, रणदीप सिंह सुरजेवाला और अंबिका सोनी मौजूद थे. हालांकि कुछ नेता प्रशांत किशोर के प्रस्ताव को लेकर सहमत नहीं थे. इसमें कहा गया कि प्रशांत किशोर ऐसे नेताओं का भी समर्थन करते हैं जहां वो कांग्रेस के सीधे प्रतिद्वंदी है. इनमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी और तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव शामिल हैं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement