Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RSS नेताओं पर हो रही हमले की साजिश, क्यों आया ISI का नाम?

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े नेताओं पर हमले कराने की साजिश रच रही है.

RSS नेताओं पर हो रही हमले की साजिश, क्यों आया ISI का नाम?

RSS Leaders

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े नेताओं पर हमले कराने की साजिश रच रही है. देश की  सुरक्षा एजेंसियों से जानकारी मिली है कि ISI ने पंजाब (Punjab) के कुछ अपराधियों से संपर्क किया है जो यूपी जाकर हथियारों की डिलीवरी करा सकें. इन्हीं हथियारों से संघ के नेताओं पर हमले की तैयारी की बात सामने आई है.

पंजाब, उत्तर प्रदेश और मणिपुर जैसे दूसरे राज्यों में 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद केंद्र सरकार, RSS से जुड़े नेताओं की सुरक्षा बढ़ा सकती है. इस मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि संघ के नेताओं पर हमले करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि इससे यूपी में सांप्रदायिक माहौल खराब कर दंगे कराए जाएं.

Maryam Nawaz Son Wedding: Indian डिजाइनर के लहंगे में छा गईं Pak लीडर

पंजाब से यूपी में हथियार सप्लाई करने का हुआ खुलासा

मल्टी एजेंसी सेंटर को भेजी गई इस रिपोर्ट में RSS से जुड़े नेताओं पर हमला करने के लिए पंजाब से उत्तर प्रदेश में हथियार सप्लाई करने का खुलासा हुआ है. जम्मू कश्मीर की तरह ISI पंजाब में भी एंटी नेशनल तत्वों की मदद कर रही है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की साजिश है कि किसी तरह पैसों से लेकर हथियारों तक की सप्लाई की वारदात को अंजाम दिया जाए.   

बन सकता है जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर

पंजाब में ISI की साजिश को रोकने के लिए गृह मंत्रालय पंजाब में जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर बनाने पर विचार कर रहा है. जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर में NIA, रॉ, IB ,पंजाब पुलिस और काउंटर टेरर की टीम्स को शामिल किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें-
OIC Meeting In Pak अपना देश बदहाल लेकिन अफगानिस्तान पर मेहरबान हैं Imran Khan

US रिपोर्ट में खुलासा- ISIS के साथ जुड़े भारतीय मूल के 66 आतंकी फिर भी अमेरिका क्यों कर रहा देश की तारीफ? जानें
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement