Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

37 किलो गोल्ड से चमका काशी विश्वनाथ मंदिर का गर्भगृह, PM Modi के प्रशंसक ने किया गुप्‍त दान

दक्षिण भारत के एक श्रद्धालु ने पीएम मोदी (PM Modi) से प्रभावित होकर उनकी मां हीराबेन के वजन के बराबर सोना दान किया है.

37 किलो गोल्ड से चमका काशी विश्वनाथ मंदिर का गर्भगृह, PM Modi के प्रशंसक ने किया गुप्‍त दान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के इतिहास में एक और स्वर्णिम अध्याय जुड़ गया है. मंदिर के गर्भगृह के अंदर की दीवारों पर सोने की परतें चढ़ाई गई हैं. खास बात यह है कि मंदिर की दीवारों पर लगाया गया यह सोना एक श्रद्धालु ने दान किया है. 

दक्षिण भारत के भक्त ने दान किया सोना
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण भारत के एक श्रद्धालु ने पीएम मोदी (PM Modi) से प्रभावित होकर अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर पीएम की मां हीराबेन के वजन के बराबर सोना दान किया है. 

बताया जा रहा है कि मंदिर के गर्भगृह में 37 किलो सोना लगाने का काम पूरा हो चुका है. अब सिर्फ स्वर्ण शिखर से नीचे बचे हिस्सों और चौखट बदलवाने के लिए 24 किलो सोना लगाने की प्लानिंग है. 

ये भी पढ़ें- नहीं रहे फिल्म समीक्षक Jai Prakash Chouksey, 26 साल से रोज लिख रहे थे कॉलम 'पर्दे के पीछे'

पीएम ने बताया अकल्पनीय
इधर बूथ विजय सम्मेलन में शामिल होने के बाद रविवार की शाम प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे थे. संयोगवश मंदिर की दीवारों को सोने से मढ़े जाने के बाद सबसे पहले पीएम मोदी (Narendra Modi) ने ही बाबा विश्वनाथ का अभिषेक किया. पीएम मोदी ने इसे अद्भुत और अकल्पनीय बताया. उन्होंने कहा कि स्वर्ण मंडन के बाद मंदिर के गर्भगृह की आभा कई गुना बढ़ गई है.

महाराज रणजीत सिंह ने भी मढ़वाया था सोना
गौरतलब है कि 1835 में पंजाब के तत्कालीन महाराज रणजीत सिंह ने बाबा विश्वनाथ मंदिर के दो शिखरों को सोने से मढ़वाया था. कहा जाता है कि उस समय करीब साढ़े 22 मन सोना लगा था. वहीं इसके बाद भी कई बार सोना लगाने की योजना बनाई गई लेकिन काम बीच में ही अटक गया.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement