Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: सरकार का नया फरमान, अब शिक्षकों को रखनी होगी शराबियों पर नजर

बिहार में शराबबंदी को लेकर नियमों को सख्त करने के लिए एक नया आदेश जारी किया गया है. इसमें अब स्कूल के टीचर्स को भी शामिल किया गया है.

Bihar: सरकार का नया फरमान, अब शिक्षकों को रखनी होगी शराबियों पर नजर

liquor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार सरकार ने सरकारी स्कूल के टीचर्स को शराब के सेवन,  उत्पादन, कालाबाजारी पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं.उनसे कहा गया है कि इस बारे में कोई भी जानकारी मिलते ही अधिकारियों को टोल फ्री नंबर पर सूचना दी जाए. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अतिरिक्त सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को सभी जोन के  जिला शिक्षा अधिकारियों को इस नियम के क्रियांवयन के लिए एक पत्र लिखा. 

पत्र में लिखा है कि बीते कुछ दिनों में लोगों द्वारा चोरी-छिपे शराब पीने की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसका दुष्परिणाम शराब पीने वाले लोगों के परिवार पर पड़ रहा है. इसे रोकना अति आवश्यक है. इस संबंध में निर्देश दिया जाता है कि प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में शिक्षा समिति की बैठक कर नशामुक्ति के संदर्भ में जरूरी जानकारी दी जाए. 

order from district

निर्देश के अनुसार मदरसों के टीचर्स से लेकर सभी स्कूलों के प्रिंसिपल, टीचर या कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर रहे टीचर्स को यदि कहीं भी कोई शराब का सेवन करता नजर आए या शराब की किसी फैक्ट्री में इसका उत्पादन होता दिखे, कालाबाजारी का मामला सामने आए तो उन्हें तुरंत इसकी सूचना टोल फ्री नंबर पर मद्यनिषेध विभाग को दी जाए.  

शराब पर बिगड़े पूर्व CM Jitanram Manjhi के बोल, 'अफसर-नेता सब पीते हैं'

संजय कुमार ने पत्र में लिखा, ' हमने इसके लिए दो मोबाइल नंबर-9473400378,947300606 शुरू किए हैं. इसके अलावा टोल फ्री नंबर 18003456268/15545 पर भी सूचित किया जा सकता है. हम टीचर्स की पहचान को गुप्त रखेंगे. साथ ही हमने स्कूल के अध्यापकों को यह निर्देश भी दिए हैं कि स्कूल के प्रांगण में किसी को भी शराब के सेवन की इजाजत न दी जाए.'

बता दें कि बीते 15 दिनों में बिहार के नालंदा, सारन और बक्सर जिले में शराब संबंधी घटनाएं सामने आई हैं. 

मोदी और बाइडेन नहीं पीते शराब, हिटलर को था बीयर शौक, पढ़ें अन्य नेताओं को क्या है पसंद

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement