Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केरल Congress में आया बड़ा भूचाल, Shashi Tharoor का पार्टी लाइन फॉलो करने से इनकार

शशि थरूर ने केंद्र सरकार को लिखे जाने वाले पत्र पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है.

केरल Congress में आया बड़ा भूचाल, Shashi Tharoor का पार्टी लाइन फॉलो करने से इनकार

shashi tharoor 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पंजाब और उत्तराखंड के बाद केरल में भी कांग्रेस को मुसीबतों का सामना करना पड़ा रहा है. अब कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शशि थरूर ने ही पार्टी की परेशानी बढ़ा दी है. केरल में ‘सेमी-हाई स्पीड रेल कॉरिडोर’ के खिलाफ पार्टी सांसदों द्वारा केंद्र को लिखे जाने वाले पत्र पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने और हाल में मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन की खुलेआम तारीफ करने के बाद से शशि थरूर प्रदेश इकाई के नेताओं के रोष का सामना कर रहे हैं. अपनी पार्टी के सहयोगियों की आलोचना का जवाब देते हुए थरूर ने ट्वीट किया था कि कुछ मुद्दों पर राजनीतिक मतभेदों को अलग रखना जरूरी है. उन्होंने यह भी कहा था कि वह सिल्वर लाइन परियोजना पर अध्ययन करने के बाद अपनी राय प्रकट करेंगे. इसके बाद से केरल कांग्रेस में भूचाल आ गया है. 

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष के सुधाकरन ने कहा कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर समेत पार्टी में किसी अन्य के पास भी इसके निर्देशों को नकारने का अधिकार नहीं है. साथ ही सुधाकरन ने थरूर को चेताया कि अगर वह कांग्रेस के फैसलों के दायरे में नहीं रहते, तो उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाएगा. कन्नूर में सुधाकरन ने कहा, 'शशि थरूर पार्टी में केवल एक व्यक्ति हैं. एक शशि थरूर कांग्रेस नहीं है. अगर वह पार्टी के फैसलों के दायरे में रहते हैं तो वह पार्टी का हिस्सा रहेंगे और अगर वह इसे नकारते हैं तो उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा..

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने जताई नाराजगी
केरल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के सुधाकरन ने कहा कि सभी को अपने विचार बनाने का अधिकार है, 'लेकिन चाहे वह शशि थरूर हों या के सुधाकरन, किसी को भी पार्टी के फैसलों को नकारने का अधिकार नहीं है.' उन्होंने कहा, 'पार्टी में ऐसा अधिकार किसी को नहीं दिया गया है, यहां तक कि एक सांसद को भी नहीं.' सुधाकरन ने कहा कि थरूर से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है और यह प्राप्त होने के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा. इस बीच कांग्रेस और यूडीएफ के सभी सांसदों ने रेल मंत्री से मिलकर पर्यावरण और वित्तीय मुद्दों का हवाला देते हुए इस परियोजना को मंजूरी नहीं देने का अनुरोध किया था, लेकिन थरूर मंत्री से नहीं मिले.

मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन की भी तारीफ की
दरअसल कांग्रेस हाई-स्पीड रेल परियोजना के खिलाफ अभियान चला रही है. करीब एक लाख करोड़ रुपये के निवेश से इस परियोजना को पांच साल में पूरा करने का प्रस्ताव है. राज्य की राजधानी में एक प्रमुख शॉपिंग मॉल के उद्घाटन समारोह के दौरान थरूर ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री राज्य में निवेश लाने के लिए सकारात्मक कदम उठा रहे हैं. इस पर राज्य के कांग्रेस नेताओं की और तीखी प्रतिक्रिया हुई, क्योंकि उन्हें लगा कि सार्वजनिक रूप से पिनारायी का समर्थन करने से राज्य के विपक्ष के बारे में नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement