Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Gate से गायब हुई होलोग्राम प्रतिमा, TMC नेताओं ने दिया धरना, पूछा- नेताजी को अंधेरे में क्यों रखा है?

इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा नजर नहीं आ रही है. टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने बीजेपी को इस सवाल पर घेरा है.

India Gate से गायब हुई होलोग्राम प्रतिमा, TMC नेताओं ने दिया धरना, पूछा- नेताजी को अंधेरे में क्यों रखा है?

TMC Protest.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) के इंडिया गेट (India Gate) पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhas Chandra Bose) की होलोग्राम प्रतिमा नजर नहीं आ रही है. नेता जी की गायब प्रतिमा को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) केंद्र की नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार पर निशाना साध रही है. तृणमूल कांग्रेस सौगत रॉय (Saugata Roy) ने सवाल किया है कि प्रोजेक्शन क्यों गायब है.

गुरुवार को लोकसभा (Lok Sabha) में मोदी सरकार पर हमला करते हुए सौगत रॉय ने हैरानी जताई है और कहा है कि इंडिया गेट परिसर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रतिमा का अनावरण किया था वह गायब क्यों हो गई है. तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने इंडिया गेट पर प्रतिमा की जगह पर धरना भी दिया. टीएमसी सांसदों का कहना है कि 28 फीट ऊंचे 3डी होलोग्राम प्रतिमा का प्रोजेक्शन तब तक होना चाहिए था जब तक कि नेता जी की ग्रेनाइट मूर्ति इस जगह पर स्थापित नहीं हो जाती है.

इंडिया गेट पर Netaji Subhas Chandra Bose की प्रतिमा से PM ने दिया बड़ा संदेश

नेता जी पर BJP और TMC में सियासी जंग

तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता सौगत रॉय ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि नेता जी की होलोग्राम प्रतिमा वहां नहीं है. हवा के साथ ही प्रतिमा भी लापता है. सरकार ने सिर्फ एक दिन के लिए नेता जी की प्रतिमा का प्रोजेक्शन किया था. अब होलोग्राम प्रतिमा गायब है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद जसकौर मीणा (Jaskaur Meena) ने टीएमसी के आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने कहा है कि होलोग्राम प्रतिमा को प्रोजेक्ट करने वाली मशीन तेज हवा में टिक नहीं सकती है इसलिए ही उसे हटाया गया है.

Neta Ji Hologram.


क्यों बंद हुआ है होलोग्राम प्रतिमा का प्रोजेक्शन?

होलोग्राम प्रतिमा का प्रोजेक्शन कुछ दिनों से इंडिया गेट पर बंद है. दिल्ली में लगातार तेज हवाएं चल रही हैं. सरकारी अधिकारियों के मुताबिक इसी वजह से 28 और 29 जनवरी को प्रोजेक्शन रोक दी गई है. हवा की वजह से होलोग्राम मशीन बाधित हो गई थी जिसकी वजह से प्रोजेक्शन रुक गया. जब 30 जनवरी को मशीन दोबारा लगाई गई तब भी स्टैंड गिर गया. यही वजह है कि प्रोजेक्शन रोक दी गई है.

यह भी पढ़ें-
Netaji Subhas Chandra Bose Statue से बेटी खुश, कांग्रेस पर लगाया यह बड़ा आरोप
हिटलर से मुलाकात पर नेता जी की बेटी अनीता ने दिया यह जवाब

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement