Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP: क्या कश्मीर पाकिस्तान को दिया जाए? परीक्षा में पूछा गया सवाल, मचा बवाल

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन की प्रारंभिक परीक्षा में एक ऐसा सवाल पूछा गया जिससे पूरे प्रदेश में बवाल मचा हुआ है...

MP: क्या कश्मीर पाकिस्तान को दिया जाए? परीक्षा में पूछा गया सवाल, मचा बवाल

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन की प्रारंभिक परीक्षा में एक ऐसा सवाल पूछा गया जिससे पूरे प्रदेश में बवाल मचा हुआ है. रविवार को हुई परीक्षा में सवाल पूछा गया था कि क्या कश्मीर को पाकिस्तान को सौंप देना चाहिए? अब इसी सवाल पर सियासी घमासान छिड़ गया है.

प्रारंभिक परीक्षा में ऑब्जेक्टिव सवाल में पूछा गया कि क्या भारत को कश्मीर को पाकिस्तान को दे देने का निर्णय कर लेना चाहिए? इसमें दो ऑप्शन थे, पहला, हां, इससे भारत का बहुत सा धन बचेगा। दूसरा, नहीं, ऐसे निर्णय से इसी तरह की और भी मांगे बढ़ जाएंगी.  इस सवाल पर एक परीक्षार्थी ने कहा कि हमें नहीं मालूम कि यह क्वेश्चन सोच जानने के लिए पूछा गया था या फिर ज्ञान की परीक्षा लेने के लिए. सवाल के पीछे की वजह हमें नहीं मालूम.

MPPSC

इस सवाल पर सियासी घमासान भी शुरू हो गया है. कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर को पाकिस्तान को सौंपने के बारे में सोचना भी आपत्तिजनक है.  जिसने भी इस पेपर को तैयार किया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. 

कांग्रेस के प्रवक्ता अजय यादव ने कहा, कश्मीर देश का गौरव है. यह सोचना भी आपत्तिजनक है. इस पर घोर आपत्ति है कि कश्मीर को पाकिस्तान को सौंप देने से हमारे पैसे बच सकते हैं. कश्मीर किसी डिमांड से जुड़ा नहीं है. 
 
प्रदेश के कई शिक्षकों ने इस सवाल को औचित्यहीन बताया. उन लोगों ने कहा कि इस तरह का विवादित सवाल क्यों पूछा गया यह समझ से परे है. इस सवाल पर बोर्ड के अधिकारियों ने अभी तक कोई कॉमेंट नहीं किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement