Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC में इंग्लैंड की हालत खराब, कुल अंक से ज्यादा हुए पेनल्टी पॉइंट

पिछले शनिवार को यह घोषणा की गई थी कि इंग्लैंड के पांच डब्ल्यूटीसी अंक काटे जाएंगे.

Latest News
WTC में इंग्लैंड की हालत खराब, कुल अंक से ज्यादा हुए पेनल्टी पॉइंट

wtc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किसी भी टीम के लिए इससे शर्मनाक बात क्या होगी कि वह मैच हार जाए और उसे एक 'गलती' के लिए अंकों में भी भारी नुकसान उठाना पड़े. इंग्लिश टीम के साथ इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए इंग्लैंड को 8 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंकों का नुकसान हुआ है.

पिछले शनिवार को यह घोषणा की गई थी कि इंग्लैंड के पांच डब्ल्यूटीसी अंक काटे जाएंगे. अब प्रत्येक ओवर के लिए एक अंक काटा गया है. इंग्लिश टीम ने पहले टेस्ट में आठ ओवर कम फेंके, इसलिए टीम को अब तीन अतिरिक्त अंकों समेत कुल 8 पॉइंट्स का नुकसान उठाना होगा.

 

wtc

WTC के 2021-23 साइकल में पांच टेस्ट के बाद इंग्लिश टीम अब सातवें स्थान पर है. इंग्लैंड के पास महज 6 अंक हैं और उसे पेनल्टी अंक मिले हैं. टीम ने अब तक 2 सीरीज में 5 मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 1 में जीत हासिल हुई है. एक मैच ड्रॉ हुआ है. खास बात ये है कि इंग्लिश टीम के पास कुल 6 ही पॉइंट हैं, जबकि पेनल्टी के रूप में उसे 10 अंक प्राप्त हैं.

इंग्लैंड पर इस उल्लंघन के लिए मैच फीस का 100% जुर्माना भी लगाया गया था. आईसीसी ने कहा, "इंग्लैंड आठ ओवर कम था. उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

"हालांकि, पेनल्टी ओवरों के लिए अंक कटौती की कोई सीमा नहीं है. इंग्लैंड ने पहला एशेज टेस्ट नौ विकेट से गंवाया था. इससे पूर्व टीम को जुलाई-अगस्त में भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खराब ओवर रेट के लिए दंडित किया गया था.

पहले स्थान पर श्रीलंका
डब्ल्यूटीसी के तहत अब तक हुए मुकाबलों में श्रीलंका टॉप पर है. श्रीलंका ने 1 सीरीज में 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है. श्रीलंका को 100 प्रतिशत के साथ 24 अंक प्राप्त हैं. खास बात ये है कि भारतीय टीम के पास सबसे ज्यादा अंक हैं लेकिन इसके बावजूद वह 58.33 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. दरअसल, भारतीय टीम को भी 2 पेनल्टी अंक मिले हैं. इसके चलते तीन मैच जीतने के बावजूद टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है. अब देखना होगा कि साउथ अफ्रीका टूर पर टीम क्या कमाल करती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement