Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ड्यूटी के दौरान सोते हुए पाए गए सबसे व्यस्त Railway Station के कर्मचारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

रिपोर्ट में बताया गया कि इस रेलवे स्टेशन पर हर दिन औसतन 736 ट्रेनें आती-जाती हैं. साल 2019-2020 में स्टेशन पर 7 करोड़ यात्रियों के आने जाने की खबर है

ड्यूटी के दौरान सोते हुए पाए गए सबसे व्यस्त Railway Station के कर्मचारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन में इन दिनों एक विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल यहां रेलवे के कुछ कर्मचारी ड्यूटी के दौरान सोते हुए पाए गए थे जिसके बाद उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. 

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के दूसरे सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन, लंदन विक्टोरिया (London Victoria) पर करीब 5 सिग्नलमैन नौकरी के दौरान सोते हुए पाए गए जिनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फोटो में कोई कुर्सी पर तो कोई डेस्क पर पैर फैलाए नींद निकालता हुआ दिखाई दे रहा है. रिपोर्ट में बताया गया कि जो 4-5 लोग सोते हुए देखे गए हैं वे सालाना 60 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं.

वहीं मामले के प्रकाश में आने के बाद नेटवर्क रेल की तरफ से कहा गया कि ये बेहद गंभीर मुद्दा है और उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सोते हुए लोग सिग्नल स्टाफ के हैं जिनका काम इमर्जेंसी के वक्त ट्रेन के ड्राइवर से बात करना और ट्रेन के सिग्नल को समय के साथ बदलना है.

ये भी पढ़ें- Helmet Man: दोस्त की मौत ने बदल दी इस शख्स की जिंदगी, नौकरी छोड़ी और घर बेचा, अब बचा रहे हैं जीवन

इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया कि इस रेलवे स्टेशन पर  हर दिन औसतन 736 ट्रेनें आती-जाती हैं. साल 2019-2020 में स्टेशन पर 7 करोड़ यात्रियों के आने जाने की खबर है. हालांकि कोविड के चलते यह आंकड़ा कम होकर 1.4 करोड़ तक हो गया था.

हालांकि कहा जा रहा है कि यह तस्वीरें सुबह करीब 3:30 बजे के आसपास खींची गई थी और उस समय कोई भी यात्री ट्रेन नहीं चलती है लेकिन उस वक्त मेंटेनेंस से जुड़े जरूरी काम होते रहते हैं. एक सूत्र ने द सन को बताया कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी लोग सोते हुए पकड़े गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Parliament में क्यों है राष्ट्रपति के अभिभाषण की परंपरा, जानें इसका इतिहास?

इधर नेटवर्क रेल के रूट डायरेक्टर ने वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है क्योंकि सिग्नल से जुड़े लोगों का काम सबसे जरूरी होता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement