Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

टूर्नामेंट के 14वें संस्करण में 16 टीमें 48 मैचों में ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी.

Latest News
U19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

under 19 world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार शाम अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने चार देशों में 14 जनवरी से 5 फरवरी 2022 तक खेले जाने वाले आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया है. जबकि पांच खिलाड़ी स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किए गए हैं.

टूर्नामेंट के 14वें संस्करण में 16 टीमें 48 मैचों में ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी. भारत 2000, 2008, 2012 और 2018 में चार खिताब जीतने वाली सबसे सफल टीम है. भारतीय टीम 2016 और न्यूजीलैंड में 2020 में आयोजित टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भी उपविजेता रही है.

यश ढुल को मिली कप्तानी
टीम इंडिया की कमान दिल्ली के यश ढुल को सौंपी गई है. यश आगामी एशिया कप में भी भारत का नेतृत्व करेंगे. इसी के साथ चंडीगढ़ के हरनूर सिंह, राज अंगद बावा, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अंगक्रिश रघुवंशी को टीम में शामिल किया गया है.  आंध्रप्रदेश के एसके रशीद उपकप्तान होंगे.

इनके अलावा हरियाणा के निशांत सिंधु, दिनेश बाना विकेटकीपर, गर्व सांगवान, यूपी के सिद्धार्थ यादव, वासु वत्स, आराध्या यादव (WK), कर्नाटक के अनीश्वर गौतम, तमिलनाडु के मानव पारख, महाराष्ट्र के कौशल तांबे, विक्की ओस्तवाल, आरएस हैंगरगेकर और बंगाल के रवि कुमार को शामिल किया गया है.


स्टैंडबाय खिलाड़ी:

रिषित रेड्डी - हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन
उदय सहारन - पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन
अंश गोसाई - सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन
अमृत ​​राज उपाध्याय - बंगाल क्रिकेट संघ
पीएम सिंह राठौर - राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन

भारत के मैच

टूर्नामेंट 14 जनवरी से 5 फरवरी 2022 तक वेस्टइंडीज समेत 4 मेजबान देशों में खेला जाएगा. भारत का पहला मैच 15 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुयाना में होगा. इसके बाद 19 जनवरी को आयरलैंड और 22 जनवरी को युगांडा के खिलाफ मुकाबले होंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement