Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Padma Shri मास्टर शेफ Imtiaz Qureshi का हुआ निधन, 93 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, जानें कौन थे वो

Chef Imtiaz Qureshi: भारत के मशहूर शेफ इम्तियाज कुरैशी को 2016 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

Latest News
Padma Shri मास्टर शेफ Imtiaz Qureshi का हुआ निधन, 93 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, जानें कौन थे वो

Chef Imtiaz Qureshi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Imtiaz Qureshi: भारत के मशहूर शेफ इम्तियाज कुरैशी की 93 साल की उम्र में बीते शुक्रवार 16 फरवरी 2024 को मौत हो गई. इम्तियाज कुरैशी पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित थें. वह भारत ही नहीं दुनियाभर में मशहूर थें. उनके द्वारा बनाए पकवान देश-दुनिया में लोग खूब शौक से खाते हैं. इम्तियाज कुरैशी (Chef Imtiaz Qureshi) के द्वारा बनाया गया लखनऊ का मशहूर पकवान दम पुख्त पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. भारत सरकार नें 2016 में शेफ इम्तियाज कुरैशी को पद्मश्री अवार्ड (Padma Shri Chef Imtiaz Qureshi) से सम्मानित किया था.

शेफ इम्तियाज कुरैशी (Chef Imtiaz Qureshi)
इम्तियाज कुरैशी सिर्फ नौ साल की उम्र में खानसाने का काम करने लगे थे. इम्तियाज कुरैशी को शुरुआती दिनों में पहलवानी का शौक था. उन्होंने पहलवानी के दांवपेंच भी सीखे थे. बाद नें उन्होंने लखनउऊ की एक कंपनी में भी काम किया. इस कंपनी ने 1962 के भारत-चीन युद्ध में सैनिकों के लिए खाना बनाने का काम किया था. वह अपनी लंबी मूँछों और सांता क्लॉज के लुक के लिए भी जाने जाते थें. शेफ इम्तियाज कुरैशी के निधन की खबर शेफ कुणाल कपूर ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी है.

 

पंडित जवाहर लाल नेहरू के लिए बनाया था खाना
मशहूर शेफ इम्तियाज कुरैशी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के लिए खाना बना चुके हैं. शेफ इम्तियाज कुरैशी ने प्रधानमंत्री की खिदमत में बेहद लजीज खाना खिलाकर उनका दिल जीत लिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement