Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Plump Lips: बिना सर्जरी-मेकअप के अपने होंठों को ऐसे बनाएं बोल्ड और पफी, जान लें ये आसान घरेलू उपाय 

Plump Lips: अगर आप अपने होंठों को बोल्ड और पफी बनाना चाहते हैं तो ये आसान घरेलू उपाय जरूर अपनाएं. सर्जरी-मेकअप की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

Plump Lips: बिना सर्जरी-मेकअप के अपने होंठों को ऐसे बनाएं बोल्ड और पफी, जान लें ये आसान घरेलू उपाय 

बिना सर्जरी-मेकअप के अपने होंठों को ऐसे बनाएं बोल्ड और पफी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं लिप्स पर विशेष रूप से ध्यान देती हैं. क्योंकि, चेहरे की खूबसूरती तब और भी ज्यादा बढ़ जाती है, जब होंठ खूबसूरत हों. हालांकि, अलग अलग चेहरे के हिसाब से होंठों के प्रकार भी अलग होते हैं. कुछ लोगों के होंठ मोटे, वहीं कुछ लोग के होंठ पतले होते हैं. लेकिन, आजकल खासतौर से महिलाओं के बीच मोटे (Plump Lips) और उभरे हुए होंठों का चलन काफी ज्यादा है. ऐसे में कई महिलाएं अपने होंठों को क्लासी और पफी बनाने के लिए सर्जरी और मेकअप का सहारा ले रही हैं.

लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारे (Home Remedy For Bold Plump Lips) में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने होंठों बिना सर्जरी और मेकअप के मोटे बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं होंठों को बिना सर्जरी के मोटा ( Plump Lips at Home) कैसे किया जा सकता है?

लिप्स को रखें हाइड्रेट 

इसके लिए आपको अपनी बॉडी को डिहाइड्रेशन से बचाए रखना होगा. क्योंकि, जब आपकी बॉडी डिहाइट्रेड होती है, तो लिप्स भी सूखने लगते हैं. जिसकी वजह से आपके  लिप्स खराब हो सकते हैं. शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए अधिक से अधिक पानी पिएं. साथ ही नारियल पानी, संतरा जूस, मौसमी जूस इत्यादि का सेवन करें. इससे आपके लिप्स ग्लॉसी और मोटे नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: Chapped Lips Cure: कटे-फटे होंठ मिनटों में बन जाएंगे नर्म और गुलाबी, घर पर बना लें ये हर्बल लिप बाम

लिप्स को एक्सफोलिएट करें 

लिप्स को मोटा करने के लिए अपने होठों को एक्सफोलिएट  करें. दरअसल, लिप्स पर डेड सेल्स होने की वजह से आपके होठों की परत फटे-फटे से नजर आने लगते हैं. इस स्थिति में अपने लिप्स को गहराई से साफ करें. इसके लिए अपने लिप्स को स्क्रब करें. इससे आपके लिप्स पर उभार आएगा और लिप्स ग्लॉसी नजर आएगा. 

लिप प्लंपर का करें इस्तेमाल 

लिप्स को मोटा करने के लिए लिप प्लंपर का इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे लिप्स सॉफ्ट और प्लम्प नजर आते हैं. ऐसे में इस तरह के प्रोडक्ट्स आपके लिप्स को बिना सर्जरी और मेकअप के मोटे कर सकते हैं. मार्केट या ऑनलाइन आपको लिप प्लंपर काफी आसानी से मिल जाएगा. लेकिन, अगर आपको इससे किसी तरह की परेशानी हो तो इसका इस्तेमाल न करें. 

यह भी पढ़ें: Homemade Lip Balm: होंठ हो रहे हैं रूखे और काले? ट्राई करें नेचुरल हर्ब्स से बने ये 3 लिप बाम, जान लें बनाने का तरीका 

दालचीनी का करें इस्तेमाल

लिप्स को प्लफी करने के लिए आप दालचीना का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले 1 चम्मच दालचीनी पाउडर लें और इसमें 1 चम्मच पेट्रोलियम जेली मिक्स करें. इसके बाद इसे अपने लिप्स पर लगाकर 2 से 3 मिनट तक के लिए छोड़ दें और बाद में कपड़े की मदद से पोंछ लें. ऐसा करने से आपके लिप्स प्लंपी नजर आएंगे.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement