Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: तुलसी के सूखने से लेकर बिल्ली के रोने तक ये 4 संकेत माने जाते हैं अशुभ, अनहोनी की है ये आहट

Astro Tips: घर में अचानक से ये संकेत दिखाई दें तो सावधान हो जाएं, क्योंकि ये किसी अनहोनी का संकेत हो सकते हैं. यहां जानिए इसके बारे में. 

Astro Tips: तुलसी के सूखने से लेकर बिल्ली के रोने तक ये 4 संकेत माने जाते हैं अशुभ, अनहोनी की है ये आहट

तुलसी के सूखने से लेकर बिल्ली के रोने तक ये 4 संकेत माने जाते हैं अशुभ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार घर में लोग अचानक से बीमार पड़ने लगते हैं, नौकरी में संकट आने लगता है या फिर घर में अकारण के ही तनाव और धन की कमी हो जाती है. ऐसे स्थिति में लाख कोशिशों और उपायों के बाद भी लोग इन समस्यओं से नहीं निकल पाते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इन घटनाओं के होने से पहले ही (Shakun Apshakun) घर में कुछ ऐसे संकेत दिखाई देने लगते हैं. जिससे इस बात का पता लगाया (Astro Unlucky Signs) जा सकता है कि घर में कुछ अनहोनी होने वाली है. 

ऐसे में घर में जब भी घर में ये चीजें हो तो सावधान हो जाएं, तो चलिए जानते हैं इन 4 संकेतों के बारे में जो अनहोनी का संकेत देते हैं. 

तुलसी के पौधे का सूखना

तुलसी को सनातन धर्म में बेहद पवित्र और मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर में तुलसी के पौधे को हरा-भरा रखने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है. लेकिन, घर में लगा तुलसी का पौधा अगर सूखने लगे तो इसे अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. क्योंकि व्यक्ति के जीवन में इसका प्रभाव नकारात्मकता को बढ़ाता है.

यह भी पढे़ं - अटूट प्रेम के बाद भी नहीं हुई थी श्री कृष्ण और राधा की शादी, जानिए इसकी सही वजह

शीशा टूटना

घर में शीशा टूटना आम है, लेकिन ऐसा अगर बार-बार होता है तो समझ लीजिए कि कुछ गलत होने वाला है. क्योंकि, घर में टूटे कांच के बर्तन या शीशे किसी अशुभ घटना का संकेत देते हैं. जिसका अर्थ है कि आपके घर पर कोई बड़ा संकट आने वाला है.

सोने का गहना खोना

इसके अलावा अगर कोई सोने का आभूषण गुम हो जाए और लाख कोशिशों के बाद भी न मिले तो इसे बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है. दरअसल इसे धन हानि का संकेत माना जाता है. इसके अलावा सोना खोना घर की बिगड़ती आर्थिक स्थिति का संकेत भी हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - राशिनुसार घर में लाएं ये चीजें, अमीर बनने में नहीं आएगी कोई रूकावट

बिल्ली के रोने की आवाज

घर में या घर के आसपास बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई दे तो सावधान हो जाएं. क्योंकि, बिल्ली के रोने को शास्त्रों में बेहद अशुभ माना गया है. जिस घर में बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई देती है, वहां कभी भी सुख-समृद्धि नहीं आती है. इसके अलावा इसे किसी अप्रिय घटना का संकेत माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement