Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astrology: कल समाप्त होगा बुधादित्य राजयोग बनेगा सूर्य-शनि का अशुभ योग, देश-दुनिया में दिखेगा इसका असर

Astrology: 14 अप्रेल तक सूर्य-शनि ग्रह का अशुभ योग रहेगा, इससे राजनीति में बड़ी घटना हो सकती है और देश में तनाव की स्थिति भी पैदा हो सकती है. 

Astrology: कल समाप्त होगा बुधादित्य राजयोग बनेगा सूर्य-शनि का अशुभ योग, देश-दुनिया में दिखेगा इसका असर

कल समाप्त होगा बुधादित्य राजयोग बनेगा सूर्य-शनि का अशुभ योग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कल यानी 14 जनवरी को सूर्य देव धनु राशि से निकलकर मकर राशि (Makar Rashi) में प्रवेश करेंगे. इससे एक शुभ योग समाप्त होगा और अशुभ योग का निर्माण होगा. जब भी कोई ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं (Rashi Parivartan 2023), तो शुभ-अशुभ योग का निर्माण होता है (2023 Ashubh Yog) . जिसका असर सभी 12 राशि के जातकों पर होता है. कई बार एक ही राशि में एकसाथ कई ग्रहों की युति (Grah Gochar 2023) बन जाती है, इसका प्रभाव भी व्यक्ति के जीवन में देखने को मिलता है. तो आइए जानते हैं कि 14 जनवरी (Makar Sankranti 2023) तक कौन-कौन से शुभ योग समाप्त हो रहे हैं और किन अशुभ योगों का निर्माण होगा. साथ ही जानेंगे इसका देश-दुनिया और राजनीति पर कैसा असर देखने को मिलेगा. 

बुधादित्य राजयोग समाप्त होगा

वर्तमान समय में धनु राशि में सूर्य और बुध ग्रह स्थित है. ऐसे में सूर्य और बुध के एक साथ होने से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ था. लेकिन 14 जनवरी को जैसे ही सूर्य धनु से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे बुधादित्य नाम का राजयोग समाप्त हो जाएगा. इस राजयोग के समाप्त होने से कई राशियों पर इसका बुरा असर देखने को मिल सकता है. वहीं देश-दुनिया पर भी इसका प्रभाव देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- साल 2023 में किन राशियों को नहीं परेशान करेगी शनि की साढ़े साती, क्या है उपाय  

बनेगी शनि-सूर्य की युति

वर्तमान समय में मकर राशि में शनि ग्रह स्थित है और 14 जनवरी को सूर्य ग्रह भी इस राशि में प्रवेश करेंगे. इससे सूर्य-शनि की युति होगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और शनि को एक-दूसरे का शत्रु माना जाता है. ऐसे में  जब भी ये दोनों ग्रह साथ में होते हैं तो कई तरह की प्राकृतिक आपादएं आने के योग बनता है. सूर्य-शनि की ये युति सिर्फ 3 दिन तक ही रहेगी. इसके बाद 17 जनवरी को शनि राशि परिवर्तन कर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे.

15 अप्रेल तक रहेगा शनि-सूर्य का ये अशुभ योग

17 जनवरी को जैसे ही शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य-शनि का द्विर्द्वादश योग बन जाएगा. इस योग को बेहद योग माना जाता है. 13 फरवरी के बाद फिर सूर्य-शनि एक साथ कुंभ राशि में होंगे और 15 मार्च को सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इस स्थिति में 14 अप्रैल तक फिर से सूर्य-शनि का अशुभ द्विर्द्वादश योग रहेगा. ज्योतिष गणना के अनुसार 14 अप्रैल तक लगातार सूर्य-शनि के संयोग से प्राकृतिक आपदाएं आने का खतरा बना रहेगा. 

यह भी पढ़ें - कैसे शुरू हुई मकर संक्रांति के दिन खिचड़ी खाने की परंपरा? जानिए धार्मिक महत्व व लाभ 

ऐसा होगा असर

शनि-सूर्य की युति और द्विर्द्वादश योग का अशुभ प्रभाव सभी राशि के जातकों के साथ-साथ देश-दुनिया पर भी देखने को मिलेगा. इससे देश में तनाव, अशांति और डर का माहौल रहेगा. इसके अलावा राजनीतिक नजरिये से भी ये समय अनुकूल नहीं रहेगा. इस दौरान बड़े बदलाव और विवाद होने की आशंका है. इसके साथ ही सीमा पर कोई बड़ी घटना इस दौरान हो सकती है. इसके अलावा लोगों को भी इस समय धैर्य रखना होगा, वरना बेवजह विवाद की स्थिति बन सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement