Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Death Prediction: हथेली की इन रेखाओं से मिलते हैं मौत के संकेत, जान सकते हैं कब और कैसे होगी मृत्यु

Age Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति की हाथ की रेखाओं के जरिए मृत्यु के संकेत मिलते हैं. इन संकेतों से व्यक्ति आयु के बारे में जान सकता है.

Death Prediction: हथेली की इन रेखाओं से मिलते हैं मौत के संकेत, जान सकते हैं कब और कैसे होगी मृत्यु

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिस भी व्यक्ति ने जन्म लिया है उसकी एक दिन मृत्यु निश्चित है. एक दिन सभी लोगों को मरना ही होता है. कोई भी अपनी मृत्यु के बारे में नहीं जान सकता कि उसकी मृत्यु कब और कैसे होगी. हालांकि हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha Shastra) के अनुसार, व्यक्ति की हाथ की रेखाओं के जरिए मृत्यु के संकेत पा (Know Future From Palm Line) सकते हैं. हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha Shastra) में हथेली के छोटे-बड़े निशानों और रेखाओं से कई संकेत मिलते हैं. हथेली पर मौजूद जीवन रेखा या लाइफ लाइन (Palmistry Life line) व्यक्ति के मृत्यु के बारे में जानकारी देती है. तो चलिए जानते हैं कि जीवन रेखा (Palmistry Life line) से मृत्यु के संकेत कैसे जान सकते हैं.

मोटी जीवन रेखा से मिलते हैं ऐसे संकेत (Reading Life Line Palmistry)
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जीवन रेखा गहरी मोटी और आगे की ओर पतली हो रही हो तो यह कष्टपूर्ण मृत्यु के संकेत देती है. जिसकी जीवनरेखा इस प्रकार की होती है उसकी मृत्यु किसी बीमारी के कारण धीरे-धीरे होती है. मृत्यु के समय ऐसे व्यक्ति को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें - Ujjain के Mahakal Mandir में महाशिवरात्रि से पहले मनेगी " शिव नवरात्रि", बदलेगा मंदिर के भोग-आरती का समय भी 

कम उम्र का संकेत देती है ऐसी जीवन रेखा (Reading Life Line Palmistry)
व्यक्ति की जीवन रेखा गहरी, स्पष्ट व गुलाबीपन पर हो तो उसकी मृत्यु कम उम्र में हो जाती है. ऐसा माना जाता है कि यदि जीवन रेखा का अंत तीन अलग-अलग हिस्सों में हो तो इसकी जीवन शक्ति बंट जाती है. ऐसे में व्यक्ति की मृत्यु जल्दी यानी कम उम्र में हो जाती है. 

अचानक मृत्यु को दर्शाती है इस तरह की रेखा (Reading Life Line Palmistry)
कई लोगों के हाथ में जीवन रेखा पर स्टार का निशान होता है ऐसे लोगों की मृत्यु किसी बड़े खतरे से होती है. जीवन रेखा पर सितारे का होना अशुभ माना जाता है. ऐसे लोगों की मृत्यु किसी विस्फोट के कारण होती है. यदि जीवन रेखा को कोई और आड़ी रेखा रोक दे तो व्यक्ति की मृत्यु अचानक होती है.

जीवन रेखा के अंत में बिंदू होने से मिलका है ये संकेत (Reading Life Line Palmistry)
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि व्यक्ति के हाथ पर जीवन रेखा के अंत में कोई बिंदू हो तो उसकी मृत्यु दुर्घटना और बीमारी की वजह से होती है. जीवन रेखा के गहन अध्ययन करने से व्यक्ति की मृत्यु की किस बीमारी से होगी ये भी जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें - Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाने से पहले जान लें नियम, नहीं तो रास्ते से होना पड़ेगा वापस

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement