Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hastrekha Shastra: हाथों में इन रेखाओं से मिलते हैं IAS और IPS बनने के संकेत, आप भी देख लें अपना हाथ

हथेली पर बुध, शनि, मंगल और सूर्य पर्वत होते है इन पर्वतों और धन, जीवन और भाग्य रेखाओं के विश्लेषण से व्यक्ति के करियर के बारे में जान सकते हैं.

Hastrekha Shastra: हाथों में इन रेखाओं से मिलते हैं IAS और IPS बनने के संकेत, आप भी देख लें अपना हाथ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha Shastra) के अनुसार, व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई बातों को हाथों की रेखाओं से जान सकते हैं. हाथों की रेखाओं (Hastrekha Shastra) से सिर्फ व्यक्ति के बारे में ही नहीं बल्कि उसके भविष्य के बारे में भी पता कर सकते हैं. हस्तरेखा (Hastrekha Shastra) से व्यक्ति के करियर के बारे में भी जान सकते हैं. हथेली पर बुध, शनि, मंगल और सूर्य पर्वत मौजूद होते है इन पर्वतों और धन, जीवन और भाग्य रेखाओं के विश्लेषण से व्यक्ति के करियर से जुड़ी बातों को जान सकते हैं. आज हम आपको ऐसी रेखाओं (Hastrekha Shastra) के बारे में बताने वाले हैं जो लोग आईएएस और आईपीएस बनते हैं. तो चलिए इन रेखाओं के बारे में जानते हैं.

गुरु और सूर्य पर्वत की स्थिति
हाथ में गुरु और सूर्य पर्वत की स्थिति अच्छी होने पर व्यक्ति के आईएएस बनने के और सरकारी उच्च पदों पर जाने के योग बनते हैं. इन पर्वतों की स्थिति अच्छी होने पर प्रशासनिक पद पर लोग जाते हैं. भाग्य रेखा से निकलती हुई शाखा रेखा यदि बृहस्पति पर्वत की ओर जा रही हो तो सरकारी नौकरी मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: हथेली में टूटी हुई हृदय रेखा देती है ये संकेत, मुश्किल होती है लव लाइफ

ऐसी उंगली वाले लोगों को होते हैं उच्च पद प्राप्त
यदि जातक की कनिष्ठिका अंगुली लंबी हो और सूर्य रेखा भी पुष्ट हो तो जातक सरकारी उच्च पद प्राप्त करता है. मस्तिष्क रेखा विकसित होने और भाग्य रेखा के निर्दोष होने पर भी व्यक्ति के सरकारी नौकरी के योग बनते हैं. प्रभाव रेखा जीवन रेखा से होती हुई सूर्य पर्वत की ओर जा रही हो तो ऐसा व्यक्ति पुलिस विभाग में उच्च पद प्राप्त कर सकता है.

इन लोगों को मिलता है खूब मान सम्मान
जिस व्यक्ति के हाथ में भाग्‍य रेखा बृहस्‍पत‍ि पर्वत की ओर घूम रही हो वह जीवन में खूब प्रसिद्धि पाता है. इस प्रकार के हाथ वाले लोग खूब सारा पैसा कमाते हैं. यह लोग आकर्षक होते हैं और इनकी सरकारी नौकरी लगती है. यह लोग उसूलों के पक्के होते हैं.

यह भी पढ़ें: हाथ की रेखा से जानें कैसा होगा आपका होने वाला जीवनसाथी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement