Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

England Vs Pakistan Test: रावलपिंडी की पिच पर बरसे 7 शतक लेकिन पीसीबी चीफ ने क्यों बताया राष्ट्रीय शर्म की बात? 

England Vs Pakistan Rawalpindi Pitch: रावलपिंडी में चल रहे इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट में रन ही नहीं शतकों की भी बरसात हो रही है.

England Vs Pakistan Test: रावलपिंडी की पिच पर बरसे 7 शतक लेकिन पीसीबी चीफ ने क्यों बताया राष्ट्रीय शर्म की बात? 

Pak Vs Eng 1ST Test 7 Century

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pak Vs Eng Test) के बीच पहला टेस्ट रावलपिंडी में हो रहा है. इस टेस्ट में पिच को लेकर एक बार फिर काफी चर्चा हो रही है. इस फ्लैट पिच पर गेंदबाजों के लिए विकेट निकालना खासा मुश्किल है. सपाट पिच होने की वजह से दनादन रन बरस रहे हैं. अभी तक 3 दिन का खेल हुआ है और कुल 7 शतक लग चुके हैं. इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों के साथ पाकिस्तान के 3 बल्लेबाज भी शतक लगा चुके हैं. सपाट पिच होने की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट मैनेजमेंट की खासी आलोचना भी हो रही है. पीसीबी चीफ रमीज राजा ने भी इस पर गुस्सा जाहिर किया है.

Pak Vs Eng 1st Test में लग चुके हैं 7 शतक 
इस मैच में अब तक 7 शतक लग चुके हैं. इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रूक ने शतक जड़ा है. पाकिस्तान की तरफ से भी कप्तान बाबर आजम के अलावा दोनों ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक और अब्दुल्ला शफीक ने शतक जड़ा है. फिलहाल पाकिस्तान की बैटिंग बची है और दूसरी पारी में भी दोनों टीम को खेलना है. 

इस मैच में किसी एक टेस्ट में सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड टूट सकता है. साल 2005 में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए टेस्ट मैच में कुल 8 शतक लगे थे. इस मैच में यह रिकॉर्ड टूट सकता है क्योंकि मोहम्मद रिजवान का आना अभी बाकी है. 

यह भी पढ़ें: गेंद चमकाने के लिए जो रूट ने निकाला देसी जुगाड़, वीडियो देख सिर पकड़ लेंगे आप

फ्लैट पिच से PCB चेयरमैन भी नाराज 
रावलपिंडी की इस पिच पर इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट खेला गया था और उस वक्त आईसीसी ने भी पिच को औसत से कमतर करार दिया था. उस टेस्ट में दोनों पारियों को मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज सिर्फ 4 विकेट ही चटका पाए थे. पिच की वजह से आईसीसी ने एक डिमेरिट प्वाइंट भी दिया था. इस मुकाबले से पहले बेहतर पिच बनाने का दावा किया जा रहा था जिसकी कलई खुल चुकी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने भी पिच की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान के लिए राष्ट्रीय शर्म की बात है. पाक गेंदबाज विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं और इंग्लैंड ने एक ही दिन में 500 से ज्यादा रन ठोक दिए. पूरे देश को इस वजह से शर्मसार होना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: Babar Azam ने इस साल बना डाले 2 हजार से ज्यादा रन,  टॉप 10 में भी नहीं विराट-रोहित  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement