Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: वापसी के बाद लगातार 2 बार जडेजा बने प्लेयर ऑफ द मैच, शोएब अख्तर के रिकॉर्ड की भी की बराबरी

Ravindra Jadeja Test Record: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के सिर्फ 2 मुकाबलों में रवींद्र जडेजा ने 17 विकेट चटकाए हैं.

IND vs AUS: वापसी के बाद लगातार 2 बार जडेजा बने प्लेयर ऑफ द मैच, शोएब अख्तर के रिकॉर्ड की भी की बराबरी

Ind vs aus ravindra jadeja back to back player of the match equal shoaib akhtar bowled out record

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 (Border Gavaskar Trophy 2023) में भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का जलवा जारी है. दूसरे टेस्ट (IND vs AUS 2nd Test) में उन्होंने 10 विकेट हासिल कर अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने एक पारी में भी अपना बेस्ट प्रदर्शन किया. दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में 3 विकेट चटकाने वाले जडेजा ने दूसरी पारी में 7 विकेट हासिल किए और ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को सिर्फ 113 रन पर समेत दिया. 115 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में जीत हासिल कर भारत ने 4 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली. इस मुकाबले में रवींद्र जड़ेजा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच (Player Of The Match) चुना गया. 

घर में बन रहे थे शेर, दिल्ली में हुए ढेर, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिन में दिखाए तारे, कंगारू फिर हारे

इसके अलावा जडेजा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में सबसे पहला विकेट उस्मान ख्वाजा को आउट कर के हासिल किया. इसके बाद उन्होंने मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन लायन और मैथ्यू कुह्नेमन को क्लीन बोल्ड किया. इस मामले में उन्होंने शोएब अख्तर और अनिल कुंबले की बराबरी की. रवींद्र जडेजा ने सिर्फ 42 रन देकर 7 विकेट हासिल किए जिसमें से 5 विकेट बोल्ड कर के हासिल किए. जडेजा से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ये कारनामा किया था. उन्होंने साल 2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ लाहौर में पांच बल्लेबाजों को बोल्ड किया था. 

कुंबले ऐसा करने वाले थे पहले भारतीय

क्रिकेट इतिहास में अनिल कुंबले इकलौते ऐसे स्पिनर थे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 5 बल्लेबाजों को बोल्ड आउट किया था. उन्होंने 1992 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में ये कारनामा किया था. अब जडेजा के नाम भी ये उपलब्धि दर्ज हो गई है. जडेजा इस समय शानदार फॉर्म में हैं और वापसी के बाद दो लगातर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीत चुके हैं. उन्होंने नागपुर में भी ये खिताब जीता था. वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दो मुकाबलों में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement