Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Test 2023: कब और कहां खेला जाएगा पहला टेस्ट, बाकी मैचों के लिए क्या है तैयारी, एक क्लिक में पाएं हर जानकारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के प्रदर्शन से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह भी तय होगी.

IND vs AUS Test 2023: कब और कहां खेला जाएगा पहला टेस्ट, बाकी मैचों के लिए क्या है तैयारी, एक क्लिक में पाएं हर जानकारी

ind vs aus test 2023 full schedule and live streaming details match time venue where to watch know all details

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) टीम भारत पहुंच चुकी है और यहां लगभग डेढ़ महीने तक टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने वाली है. ऑस्ट्रेलिया को भारत (India vs Australia) में पहले चार टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs AUS Test 2023) खेलनी है फिर 3 वनडे मैच खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी बार भारत में 2004-5 टेस्ट सीरीज में जीत मिली थी. तब से कंगारू टीम 4 बार भारत का दौरा कर चुकी है और चारों बार चारों खाने चित्त हुई है. इस बार कांगारू टीम 19 साल के बाद सीरीज जीतने के इरादे से भारत पहुंची है. कंगारू टीम शानदार फॉर्म में है और उन्होंने अपने घर पर साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी. 

हर टूर्नामेंट में जिसने दिया साथ, उसी गर्लफ्रेंड को चलती कार से फेंका, बुरा फंसा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

IND vs AUS Test 2023 के मैच लाइव कैसे देखें 

भारतीय टीम ने आखिरी टेस्ट सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और उन्हीं की सरजमीं पर शानदार जीत हासिल की थी. भारतीय टीम के लिए ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. टीम इंडिया का इस सीरीज में प्रदर्शन से फाइनल की राह तय होगी. पहला टेस्ट मैच नागपुर में 9 फरवरी से खेला जाएगा. इस मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर लाइव देख सकते हैं. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के मैच आप लाइव टीवी और मोबाइल पर भी देख सकते हैं. इस सीरीज के सभी मैच डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी देखे जाएंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवि अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव.

टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरुन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर. 

IND vs AUS Test Series Schedule

पहला टेस्ट, नागपुर: 9-13 फरवरी, 2023
दूसरा टेस्ट, दिल्ली: 17-21 फरवरी, 2023
तीसरा टेस्ट, धर्मशाला: 1-5 मार्च, 2023
चौथा टेस्ट, अहमदाबाद: 9 से 13 मार्च, 2023

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement