Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs NZ: Shubman Gill ने एक साथ किए 2 बड़े काम, रिकॉर्ड के बारे में जानकर आप भी कहेंगे 'भाई वाह'

Shubman Gill Consecutive 2nd 100: शुभमन गिल का बल्ला इस साल जोरदार अंदाज में गरज रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने शतक ठोका है.

Ind Vs NZ: Shubman Gill ने एक साथ किए 2 बड़े काम, रिकॉर्ड के बारे में जानकर आप भी कहेंगे 'भाई वाह'

Shubman Gill 100 Ind Vs NZ 1st ODI Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill 100) के बल्ले से दनादन रन बरस रहे हैं. भारत बनाम न्यूजीलैंड (Ind Vs NZ ODI) वनडे में उन्होंने शानदार शतक जड़ा है. इस शतक के साथ ही उन्होंने विराट कोहली और शिखर धवन का बड़ा रिकर्ड भी ध्वस्त कर दिया है. अब वह भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने सिर्फ 19 पारियों में यह कीर्तिमान रच दिया है. 

Shubman Gill Fastest 1000 
शुभमन गिल को टीम इंडिया के भविष्य के तौर पर देखा जा रहा है और इस बल्लेबाज के बल्ले से दनादन रन निकल रहे हैं. उन्होंने लगातार दूसरा शतक लगाया है. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे (Ind Vs SL ODI Series) में भी उन्होंने शतक लगाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन दूसरी छोर पर गिल डटे रहे और शानदार शतक लगाया है. 

शतक के साथ ही गिल ने विराट कोहली और शिखर धवन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वह भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. विश्व में सबसे तज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड फखर जमान के नाम है. गिल अब दूसरे नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: स्पिन के आगे फिर चकराए Virat Kohli, सेंटनर की गेंद पर दिया हैरान करने वाला रिएक्शन, वीडियो

विराट कोहली और शिखर धवन से विस्फोटक हैं गिल 
विराट कोहली और शिखर धवन जैसे दिग्गजों को पछाड़कर गिल ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 19 पारियों में गिल ने 1000 रन बनाए हैं. विराट और शिखर को इस कीर्तिमान को छूने के लिए 24 पारियां लगी थीं. कप्तान रोहित शर्मा भी स्पष्ट कर चुके हैं कि शुभमन गिल ही टीम के लिए ओपनिंग करेंगे. माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप में भी ओपनिंग के लिए यह युवा खिलाड़ी ही विकल्प होगा. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli को हल्का बताने वाले पत्रकार की इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की बोलती बंद

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement