Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहले ही शतक से शुभमन गिल ने तोड़ा सचिन का 22 साल पुराना रिकॉर्ड, इस मामले में निकल गए सबसे आगे

ZIM vs IND 3rd ODI: Shubman Gill अपने वनडे करियर में सिर्फ दो बार 10 रनों के भीतर आउट हुए हैं और 70 से भी अधिक की औसत से रन बनाए हैं.

Latest News
पहले ही शतक से शुभमन गिल ने तोड़ा सचिन का 22 साल पुराना रिकॉर्ड, इस मामले में निकल गए सबसे आगे

Shubman Gill first ODI 100 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए तीसरे वनडे में शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा. उन्होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए 130 रनों की पारी खेली. तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 289 रन बनाए. जिसमें सबसे ज्यादा रन गिल के नाम रहा. 

Shubman gill 100: ब्रैड इवांस के सामने लड़खड़ाए भारतीय बल्लेबाज, शुभमन गिल ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक

तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. धवन-राहुल ने मिलकर 50 रन तक टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया. कप्तान केएल राहुल आउट होने का बाद शुभमन गिल ने मोर्चा संभाला. उन्होंने पहले धवन और फिर ईशान के साथ साझेदारी कर गिल ने अपना शतक पूरा किया. ये उनके वनडे करियर का पहला शतक है. गिल ने अपनी पारी के दौरान 97 गेंदों का सामना किया और 15 चौके और एक छक्के की मदद से 130 रन बनाकर आउट हुए. 

पहले शतक से रिकॉर्ड तोड़ना शूरू

गिल ने अब तक 9 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें 3 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है. 71.28 की औसत से रन बनाने वाला ये बल्लेबाज सिर्फ दो बार 10 रनों की भीतर आउट हुआ है. गिल की आखिरी छह पारियों पर नजर डालें तो कमाल की बल्लेबाजी नजर आएगी. उन्होंने 130, 33, 82, 98, 43, 64 रनों की पारियां खेली हैं. यही नहीं उन्होंने अपने पहले ही शतक से सचिन तेंदूलकर को पीछे छोड़ दिया है.  वह जिम्बाब्वे की सरजमीं पर उनके खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं. सचिन ने 127 रन बनाए थे जबकि गिल ने 130 रनों की पारी खेली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement