Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: साउथ अफ्रीका ने BCCI को भेजा प्रस्ताव, जानिए कब तक फाइनल होगा वेन्यू?

आईपीएल 2022 मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा.

Latest News
IPL 2022: साउथ अफ्रीका ने BCCI को भेजा प्रस्ताव, जानिए कब तक फाइनल होगा वेन्यू?

ipl 2022 new

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जहां एक ओर देश कोरोना संकट से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर आईपीएल के आयोजन को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. पिछले साल कोविड मामलों के चलते आईपीएल के फेज 2 को दुबई शिफ्ट कर दिया गया था. हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह कह चुके हैं कि उनकी प्राथमिकता भारत में ही आयोजन होगा लेकिन बोर्ड प्लान बी को भी लेकर चल रहा है ऐसे में यह प्लान साउथ अफ्रीका हो सकता है. 

IPL 2022: Lucknow Franchise के नाम का ऐलान, जानिए Auction में कितने खिलाड़ी लेंगे हिस्सा?

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने औपचारिक रूप से बीसीसीआई को आईपीएल 2022 को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित करने का प्रस्ताव सौंप दिया है. भारतीय बोर्ड आईपीएल सीजन 15 की मेजबानी भारत में ही करना चाहता है लेकिन लीग के लिए एक वैकल्पिक वेन्यू को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है. यही वजह है कि सीएसए ने दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल की मेजबानी के फायदों का हवाला देते हुए एक प्रस्ताव पेश किया है. 

IPL 2022: Australia से सबसे ज्यादा खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन, यहां देखें प्लेयर्स की लिस्ट 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार सीएसए ने प्रस्ताव दिया है कि दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल की मेजबानी करना बीसीसीआई के लिए एक सस्ता विकल्प होगा. सीएसए ने आगे दावा किया है कि प्रोटियाज राष्ट्र में आईपीएल की मेजबानी से बोर्ड को 'न्यूनतम हवाई यात्रा, सस्ते होटल और अन्य सुविधाएं' मिलेंगी. सीएसए ने अपने खाका में आगे प्रस्ताव दिया है कि जोहान्सबर्ग और उसके आसपास के चार क्रिकेट केंद्र आईपीएल 2022 के मेजबान होंगे. जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम, प्रिटोरिया के सेंचुरियन पार्क, बेनोनी के विलोमूर पार्क और पोटचेफस्ट्रूम के सेनवेस क्रिकेट स्टेडियम में सबसे ज्यादा मैच खेले जा सकते हैं. 

IPL 2022: KL Rahul और Hardik Pandya बने कप्तान, जानिए कौन हैं नई फ्रेंचाइजी के 6 खिलाड़ी?

बीसीसीआई ने शनिवार को टीम मालिकों के साथ बैठक के दौरान फ्रेंचाइजी को सूचित किया था कि वह 20 फरवरी तक आयोजन स्थल को अंतिम रूप देगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की कि आईपीएल 2022 मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा. आईपीएल की संभावित शुरुआत की तारीख 27 मार्च होगी और मई में इसका समापन होगा. टूर्नामेंट के मुंबई और पुणे में बिना दर्शकों के खेले जाने की उम्मीद है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement