Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

102 डिग्री बुखार में भी गेंदबाजी कर रहे थे Mohammed Shami, पूर्व क्रिकेटर का खुलासा

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने शमी को दुनिया के शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में से एक बताया है.

Latest News
102 डिग्री बुखार में भी गेंदबाजी कर रहे थे Mohammed Shami, पूर्व क्रिकेटर का खुलासा

mohammed shami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सेंचुरियन में तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका पर 113 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की. यह भारतीय टीम का हरफनमौला प्रदर्शन था, जिसमें तेज गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. मोहम्मद शमी आठ विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों में से एक थे. उन्होंने पहली पारी में भी पांच विकेट लिए और इस उपलब्धि के दौरान वह टेस्ट में 200 वि​केट तक पहुंच गए.

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने शमी को दुनिया के शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में से एक बताया है. वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन ने शमी को लेकर एक खुलासा किया है. रमन ने 2010 में बंगाल के कोच के रूप में शमी के साथ काम किया. उन्होंने स्टार गेंदबाज के एटीट्यूड की प्रशंसा की.

रमन ने एक इंटरव्यू में कहा, एटीट्यूड के मामले में कभी कोई संदेह नहीं था. मैंने उसे आखिरी दिन के आखिरी सत्र में 60 ओवर फेंक चुकी पुरानी गेंद के साथ फ्लैट आउट गेंदबाजी करते देखा है. जबकि उसे 102 बुखार था. यह उसका पहला मैच था. आपको यह बताने के लिए और कुछ नहीं चाहिए कि उस लड़के का रवैया कैसा था.

शमी के रणजी में पदार्पण से पहले, मैं उनके लिए बंगाल के लिए खेलने के लिए जोर दे रहा था. यहां तक ​​मैंने यहां तक ​​कह दिया कि जिस दिन से आप उसे रणजी ट्रॉफी दिलाएंगे, वह 18 महीने के भीतर देश के लिए खेलेगा.

शमी को अपनी फिटनेस के लिए अपने प्रारंभिक वर्षों के दौरान महत्वपूर्ण आलोचना का सामना करना पड़ा लेकिन रमन ने जोर देकर कहा कि प्रशिक्षण के प्रति शमी का दृष्टिकोण अन्य तेज गेंदबाजों से अलग था.

उसके बारे में दूसरी बात यह थी कि वह दूसरे तेज गेंदबाजों के प्रशिक्षण को पसंद नहीं करता था. मैदान के चारों ओर दौड़ना या जिम जाना. उनके प्रशिक्षण का तरीका डेढ़ या दो घंटे गेंदबाजी करना था. वह उन सत्रों में अपने प्रयास से समझौता नहीं करता. उसके बारे में यह एक और बात है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement