Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Good News : Delhi में RC के लिए इंतजार खत्म, अब गाड़ी खरीदने के साथ ही मिलेगी

दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है. अब नई गाड़ी खरीदने पर RC के लिए महीनों इंतजार नहीं करना होगा. नई गाड़ी के साथ ही आरसी भी मिल जाएगी.

Good News : Delhi में RC के लिए इंतजार खत्म, अब गाड़ी खरीदने के साथ ही मिलेगी

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के लोगों को अब आरसी (Registration Certificate) के लिए इंतजार नहीं करना होगा. अब नई गाड़ी के साथ ही उसकी आरसी भी तुरंत घर ले जा सकते हैं. ट्रांसपोर्ट विभाग ने दिल्ली के गाड़ी विक्रेताओं के लिए गाड़ी के साथ ही प्रिंटेड आरसी सौंपना जरूरी कर दिया है. 

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने शुरू किया पायलट प्रोजेक्ट
मंगलवार को ही दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने एक ग्राहक को गाड़ी के साथ ही प्रिंटेड आरसी देकर पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत की. इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिया गया है. 

RC के लिए करना पड़ता था महीनों इंतजार 
दिल्ली में आरसी के लिए अब तक लोगों को महीनों इंतजार करना पड़ता था. ट्रांसपोर्ट विभाग के चक्कर लगाने पड़ते थे. अब प्रिंटेड आरसी गाड़ी के साथ ही मिलेगा और इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी. 

इसी साल हुई थी शुरुआत 
दिल्ली परिवहन विभाग ने इस मुहिस की शुरुआत इसी साल मार्च (साउथ जोन) में की थी. नई गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए डीलरों ने आरसी की छपाई के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया था. सबसे पहले 17 मार्च 2021 को पहली प्रिंटेड आरसी जारी की गई. सितंबर में इसे पूरी दिल्ली में शुरू कर दिया गया था. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement