Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: छिपकली की तरह इमारत पर चढ़ गया दिल्ली पुलिस का जवान!दो बच्चों और महिला को आग से निकाला

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है, वारदात पालम थाने इलाके की है.

Video: छिपकली की तरह इमारत पर चढ़ गया दिल्ली पुलिस का जवान!दो बच्चों और महिला को आग से निकाला

घायल पुलिस जवान रामनिवास

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में आग की घटनाएं थम नहीं रही हैं. हर दिन कोई न कोई घटना सामने आ रही है. गुरुवार को साउथ-वेस्ट दिल्ली के पालम इलाके में एक मकान के बेसमेंट में अचानक आग (Fire) लग गई. आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया. मकान में एक महिला अपने दो बच्चों के साथ मौजूद थी. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे दो पुलिसकर्मियों ने जान पर खेलकर महिला व उसके दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है, वारदात पालम थाने इलाके की है. यहां शाम करीब 4 बजे एक इमारत के बेसमेंट में आग लग गई. आग से बचने के लिए महिला अपने दो बच्चों को लेकर मकान के चौथी मंजिल पर चढ़ गई और बालकनी से आवाज लगाकर लोगों से सहायता मांगने लगी. इस दौरान आग की सूचना मिलते ही पालम थाने में तैनात हेड कांस्टेबल रामनिवास और कांस्टेबल मनोज मौके पर पहुंच गए. 

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि कांस्टेबल मनोज बिना अपनी जान की परवाह किए पड़ोस की छत के माध्यम से चौथी मंजिल पर छिपकली की तरह चढ़ गया. इसके बाद मनोज ने अन्य लोगों की मदद से बच्चों और महिला को पड़ोसी की छत के रास्ते सुरक्षित बाहर निकाला. इस घटना में  हेड कांस्टेबल रामनिवास और कांस्टेबल मनोज दोनों घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस ने आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया है.

ये भी पढ़ें- Delhi: मुंडका अग्निकांड में तिवारी बंधुओं की हर तरफ क्यों हो रही है चर्चा? जानिए वजह

मुंडका की इमारत में लगी थी आग
बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को मुंडका इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास स्थित एक इमारत में भीषण आग लग गई थी.इस हादसे में महिला समेत 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग झुलस गए थे. पुलिस इस हादसे में मारे गए 27 लोगों के शव की पहचान कर रही है. पुलिस ने 26 मृतकों के परिजनों का डीएनए सैंपल लिया है. वहीं एक महिला का अभी तक कोई रिश्तेदार सामने नहीं आया है. इस मामले में दूसरी सरकारी एजेंसियां जैसे एमडीसी और डीएसआईडीसी की भूमिका की भी दिल्ली पुलिस जांच कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement