Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Android 13 Rollout: सबसे पहले किन स्मार्टफोन्स पर मिलेगा एंड्रॉयड का लेटेस्ट अपडेट, यहां देखें पूरी लिस्ट

Google ने अब सभी के लिए Android 13 का ऑफिशियल अपडेट जारी कर दिया है जिसके बाद कंपनियां अपने यूजर्स के लिए Android का लेटेस्ट सॉफ्टवेयर रोलआउट करेंगी.

Android 13 Rollout: सबसे पहले किन स्मार्टफोन्स पर मिलेगा एंड्रॉयड का लेटेस्ट अपडेट, यहां देखें पूरी लिस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्मार्टफोन के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए Android के नए-नए सिक्योरिटी और ऑपरेटिंग सिस्टम से जुड़े अपडेट्स रिलीज किए जाते हैं जिसके लिए मुख्य काम Android का कर्ताधर्ता यानी Googleही करता है. वहीं Android के नए वर्जन यानी कि Android पर तेजी से काम किया जा रहा था जिसे अब कंपनी ने आम लोगों के लिए रोलआउट कर दिया है. अब सवाल यह है कि किन फोन्स में यह सबसे पहले मिलेगी इसके बारे में आज आपको पूरी जानकारी लेंगे.

दरअसल, Android 13 की घोषणा के बाद गूगल ने अब पब्लिक के लिए Android 13 का अपडेट जारी कर दिया है. Android 13 कई सारे बड़े बदलाव के साथ जारी किया गया है. हाल ही में सबसे पहले गूगल पिक्सल फोन के लिए Android 13 का अपडेट रिलीज किया है, हालांकि जल्द ही इसका अपडेट अन्य कंपनियों के फोन को भी मिलने वाला है जिसका यूजर्स को बेसब्री से इंतजार रहता है.

अब मत करिए PUBG और BGMI का इंतजार, जल्द लॉन्च होगा स्वदेशी ऑनलाइन गेम

इन ब्रांड्स को भी मिलेगा अपडेट 

ब्रांड्स की बात करें तो Google के Android 13 का अपडेट इस साल के अंत तक Samsung Galaxy, Asus, HMD (Nokia), iQOO, Motorola, OnePlus, Oppo, Realme, Sharp, Sony, Tecno, vivo और Xiaomi जैसी कंपनियों के फोन को दे दिया जाएगा और कई कंपनियां अपने नए फोन भी Android 13 के साथ लॉन्च कर सकती हैं.

भारत में क्या होगा इलेक्ट्रिक वाहनों का भविष्य, कैसे पेट्रोल-डीजल से कम होगी ऑटो सेक्टर की निर्भरता?

सबसे पहले Pixel फोन्स को मिलेगा अपडेट 

Google Pixel के इन मॉडल्स को मिलेगा अपडेट
आपको बता दें कि सबसे पहले Android का अपडेट पिक्सल स्मार्टफोन को मिलता है जो कि Google द्वारा ही बनाए जाते हैं. इस बार जिन पिक्सल फोन को अपडेट मिल रहा है उनमें Pixel 4 (XL), Pixel 4a, Pixel 4a (5G), Pixel 5, Pixel 5a (5G), Pixel 6, Pixel 6 Pro, Pixel 6a आदि स्मार्टफोन शामिल हैं. 

प्रीमियम यूजर्स को होगा फायदा 

इसके अलावा यह माना जा रहा है कि यदि आपके पास मुख्य धारा की किसी भी स्मार्टफोन कंपनी का फोन खरीदा है तो आपके फोन्स को Android 13 का अपडेटे अवश्य मिलेगा. वहीं अहम बात यह भी है कि आपका फोन तीन साल से ज्यादा पुराना न हो.

Tesla की भारत में ना आने की खबरों के बीच बड़ी खबर, Mahindra की एक साथ आ रही है 5 Electric Car

वहीं एक खास बात यह भी है कि ios की तरह Android में सभी स्मार्टफोन को एक साथ अपडेट नहीं मिल पाता है. कंपनियां अपने प्रीमियम स्मार्टफोन को सबसे पहले अपडेट पुश करती हैं. ऐसे में यह माना जाता है कि Flagship लेवल के स्मार्टफोन्स को कंपनियां पहले Android का लेटेस्ट Update देती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement