Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical illusion नहीं जादू है यह, देखना है तो चलिए हम बताते हैं सीक्रेट

आपने सोशल मीडिया पर कई ऑप्टिकल इल्यूजन देखेंगे होंगे लेकिन यह कुछ और है. यह है एक जादू जो कि सीक्रेट खुलने के बाद ही आसानी से समझ आता है.

Optical illusion नहीं जादू है यह, देखना है तो चलिए हम बताते हैं सीक्रेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने ऑप्टिकल इल्यूजन तो कई देखे होंगे. पिक्चर पहेलियां भी सुलझाई होंगे लेकिन आज हम आपके लिए एक जादू लेकर आए हैं. सारा जादू इन दो तस्वीरों में है. अब आप कहेंगि कि एक तस्वीर में एक्सरे जैसी इमेज है और एक पूरी तरह कोरी तो फिर इसमें जादू कैसा. जब हम आपको इसका जादू समझाएंगे तो आप इसे ऐसे देख ही नहीं पाएंगे जैसे अभी देख रहे हैं.

जादू के लिए तैयार हैं ?

आप इस तस्वीर का जादू देखना चाहते हैं ? अगर इतना कुछ पढ़ने के बाद आप इस तस्वीर में छिपा तिलिस्म जानना चाहते हैं तो बस एक्सरे वाली तस्वीर को ध्यान से देखिए. इस तस्वीर में लड़की की नाक पर एक पॉइंट है. इसे ध्यान से देखिए. देख लिया ? अब इस पॉइंट पर एक मिनट फोकस करते हुए देखिए और फिर कोरे कागज की तरफ देखिए. जादू दिखा ? इसमें आपको एक लड़की दिखाई देगी जो कि पूरी तरह आपके दिमाग की इमैजिनेशन है. है ना मजेदार. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: चालान कटने से नाराज बुलडोजर ड्राइवर ने कुचल दी पुलिस की गाड़ी

Magic trick

अब आप इस तस्वीर को पहले की तरह नहीं देख पाएंगे, आप जब भी पहली तस्वीर देखेंगे आपको लड़की की नाक का पॉइंट दिखेगा और अगली तरफ लड़की की तस्वीर दिखेगी. 

यह भी पढ़ें: Bihar: 'मैं स्कूल जाता हूं' का ट्रांसलेशन नहीं कर पाए हेडमास्टर साहब, यूं खुली पोल

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement