Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5वीं में पढ़ रही बच्ची को IAS बनाना चाहते हैं मां-बाप, सीधे अफसर से पूछ ली ट्रिक्स

IAS अधिकारी ने इस बच्ची के पिता के मैसेज का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए पूछा कि अब इसका मुझे क्या जवाब देना चाहिए.

5वीं में पढ़ रही बच्ची को IAS बनाना चाहते हैं मां-बाप, सीधे अफसर से पूछ ली ट्रिक्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: माता-पिता अपने बच्चों के करियर और भविष्य को लेकर हमेशा चिंता में रहते हैं लेकिन इस वक्त जो पैरेंट्स सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं उन्होंने कुछ ज्यादा ही जल्दबाजी कर दी. अब उनका मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इन पैरेंट्स ने अपने एक आईएएस अधिकारी (IAS officer) रिश्तेदार से अपनी बच्ची को भी अफसर बनाने के लिए सुझाव मांगे. साल 2009 बैच के आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण (Awanish Sharan) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया. इसमें वह शख्स शरण से अपनी बेटी को आईएएस अधिकारी बनाने के लिए ट्रिक पूछ रहा है.

बच्ची के पिता ने मैसेज में लिखा, “गुड ईवनिंग सर, मेरी बेटी 5वीं कक्षा में है. मैं उसे आईएएस ऑफिसर बनाना चाहता हूं. कृपया मेरा मार्गदर्शन करें कि मैं उसके लिए घर में कैसे इस तरह का वातावरण बना पाऊं जिससे वो आईएएस की परीक्षा के लिए तैयार हो सके. उसे किताबें पढ़ना बहुत पसंद है. कृपया किताबों का भी सुझाव दें जिससे वो अपने ज्ञान को बढ़ा सके. आपके गाइडेंस का इंतजार है.”

यह भी पढ़ें: चार हाथ और पैर वाली बच्ची की मदद को आए Sonu Sood, शुरू हुआ इलाज

इस मैसेज को जनता के साथ शेयर करते हुए आईएएस अधिकारी ने लिखा बताइए इसका मैं क्या जवाब दूं. अधिकारी का यह ट्वीट इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रहा है. इसमें कुछ लोग तो समय रहते मां-बाप की चिंता की तारीफ कर रहे हैं वहीं कुछ लोग इनपर तंज भी कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा, जिसने भी यह मैसेज भेजा होगा अगर उसने कमेंट पढ़ा होगा तो उसको समझ आया होगा कि कम उम्र में बच्चों पर बोझ बनाना ठीक नहीं है. आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने लिखा, “अब देर हो चुकी है.” साल 2018 के आईएएस अधिकारी राम प्रकाश ने कहा, “सर, कह दीजिए कि तब तक आईएएस सेवा रहेगी या नहीं, यह कहना ही मुश्किल है.” हालांकि कुछ लोगों ने इनका समर्थन भी किया. एक ने कहा, “सही ही पूछा है, पैरेंट्स अपने बच्चे के प्रति अच्छा सोचते हैं और गाइडलाइन चाहते हैं तो गलत क्या है? इससे बचपन खत्म नहीं होता है सर.”

यह भी पढ़ें: OMG! तीन शेरों पर भारी पड़ा मगरमच्छ, ऐसे दिया मुंहतोड़ जवाब

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement