Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: तस्वीर में छुपकर बैठी हैं 7 बिल्लियां, ढूंढने में दिग्गज भी खुजा रहे हैं सिर, आपको दिखीं क्या?

तस्वीर देखने में जितनी आसान लग रही है उतनी है नहीं. ये अपने अंदर कई रहस्यों को समेटे हुए है.

Optical Illusion: तस्वीर में छुपकर बैठी हैं 7 बिल्लियां, ढूंढने में दिग्गज भी खुजा रहे हैं सिर, आपको दिखीं क्या?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन फिर भी हम उन्हें देख नहीं पाते हैं. पिछले काफी दिनों से सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली ऐसी ही कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में एक पहेली छिपी होती है जिसका जवाब ढूंडना इतना आसान नहीं होता है. इसके लिए आपको काफी ध्यान लगाना पड़ता है. हालांकि कई लोग नजर के इतने तेज होते हैं जो पहली बार में जवाब ढूंढने में कामयाब हो जाते हैं. आज फिर हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. इस तस्वीरे में छिपी पहेली का जवाब बताने में बड़े-बड़े धुरंधरों के दिमाग के फ्यूज उड़ रहे हैं.

ढूंढकर निकालनी हैं 7 बिल्लियां
तस्वीर देखने में जितनी आसान लग रही है उतनी है नहीं. ये अपने अंदर कई रहस्यों को समेटे हुए है. बता दें कि इस तस्वीर में 7 बिल्लियां छिपी हुई हैं. इस सीढ़ीनुमा तस्वीर में एक दो बिल्लियां तो आसानी से दिख जाएंगी लेकिन सातों को ढूंढ पाना थोड़ा मुश्किल है. अधिकतर लोग लगातार देखने के बाद भी तस्वीर में छिपी बिल्लियों को ढूंढ पाने में असफल साबित हो रहे हैं. आप भी अपनी आंखों और दिमाग को आजमाकर देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar: रसगुल्ले और देवी मां के मंदिर की वजह से 32 घंटे लेट हुई 74 ट्रेनें

यहां देखें तस्वीर-

Optical Illusion

बिल्लियों को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उन्हें खोज पाएंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से एक-एक बिल्ली को छिपाया गया है. हालांकि अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको धीरे-धीरे सारी बिल्लियां दिख जाएंगी.

यहीं मिलेगा जवाब
अगर अब भी आप बिल्लियों को खोज नहीं पाए हैं तो निराश होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. चलिए बिल्लियों को ढूंढने में हम आपकी मदद करते हैं. सबसे पहले आप सीढ़ियों पर नजर दौड़ाइए. यहां आपको काले और सफेद रंग के स्पॉट दिख रहे होंगे. तस्वीर के बाईं तरफ पेड़ के पास एक बिल्ली दिख रही होगी. अब दूसरी तरफ वाले पेड़ के पास नजर दौड़ाइए वहीं पर आपको बाकी की 6 बिल्लियां नजर आ जाएंगी.

यह भी पढ़ें:  महिला की हत्या के मामले में भेड़ को 3 साल की सजा, मालिक पर जुर्माना

यहां देखें जवाब-

Optical Illusion

क्यों मिल गई न तस्वीर में छुपी हुई सारी बिल्लियां? बस आपको थोड़ा सा ध्यान लगाने की जरूरत थी और आप भी पहेली को सुलझाने में कामयाब हो जाते. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement