Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Miracle! मां की कोख से ही मरी हुई जन्मी थी बच्ची, कब्र में दफनाते वक्त हुई जिंदा

हॉस्पिटल स्टाफ द्वारा जिस बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया था, वो बच्चा जमीन में दफनाने के वक्त ही रो पड़ा.

Miracle! मां की कोख से ही मरी हुई जन्मी थी बच्ची, कब्र में दफनाते वक्त हुई जिंदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू के बनिहाल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां 9 महीने के इंतजार के बाद एक घर में खुशियों की किलकारियां गूंजने वाली थीं लेकिन उससे पहले ही सन्नाटा पसर गया. एक कपल आंखों में लाख ख्वाब सजाए अपने बच्चे को लेने अस्पताल पहुंचा था लेकिन जन्म के वक्त ही डॉक्टर्स ने बता दिया कि बच्चा जिंदा नहीं है. वो मां की कोख में ही मर चुका था. इसके बाद तो मानों परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा. वो सपने आंखों में ही मूंद कर रह गए. 

बच्चे की मौत की खबर पर उसके शव को दफनाने ले जाया गया लेकिन अब इसे ईश्वर का चमत्कार कहें या फिर मेडिकल स्टाफ की लापरवाही, हॉस्पिटल स्टाफ द्वारा जिस बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया था, वो बच्चा जमीन में दफनाने के वक्त ही रो पड़ा. वहां मौजूद सभी लोग बच्चे के रोने की आवाज सुनकर चौंक गए. 

ये भी पढ़ें- Goa: घर में घुसकर चुराया 20 लाख रुपये का कीमती सामान, 'I LOVE YOU' लिखकर हुए फरार

जानकारी के अनुसार, बीते सोमवार बनिहाल के उपस्वास्थ्य केंद्र में शमीमा बेगम नाम की एक महिला ने बेटी को जन्म दिया था. बेटी का चेकअप करने के बाद हॉस्पिटल के स्टाफ ने उसे मरा हुआ घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने दुखी मन से बच्ची के अंतिम संस्कार की व्यवस्था की और उसे लेकर होलन गांव की कब्रगाह में पहुंचे. हॉस्पिटल से आने के करीब 1 घंटें बाद कब्रगाह में बच्ची को दफनाने के लिए जगह बनाई ही जा रही थी कि तभी बच्ची ने जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया. अगर उसके रोने में जरा भी देरी हो जाती तो शायद वे बच्चे को फिर कभी जिंदा नहीं देख पाते. इसके बाद तो लोगों ने कब्रिस्तान में ही अस्पताल के अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- Wife For Sale: पति ने पत्नी को बेचने के लिए सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट, बताए फायदे और नुकसान

इधर, बनिहाल ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर रूबिना खान ने घटना में शामिल 2 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि बच्ची को बिना ठीक से चेकअप किए ही मृत घोषित कर दिया गया. फिलहाल मामले की जांच जारी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement