Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maldives: योग दिवस पर कट्टरपंथियों ने मचाया था बवाल, अब आरोपियों के खिलाफ आतंकवाद का चलेगा केस

मालदीव में 38 लोगों के खिलाफ भारतीय योग दिवस पर हंगमा करने और अधिकारियों के काम में बाधा डालने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

Maldives: योग दिवस पर कट्टरपंथियों ने मचाया था बवाल, अब आरोपियों के खिलाफ आतंकवाद का चलेगा केस

मालदीव में भड़का था 21 जून को हंगामा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विश्व योग दिवस पर मालदीव के माले स्थित इंडियन कल्चरल सेंटर में कट्टरपंथी हमले के बाद वहां की सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने माना है कि 38 लोग आतंकवाद समेत दूसरे गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल थे. उन्होंने पूरे आयोजन को बाधित करने की कोशिश की और अधिकारियों को निशाना बनाया. 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मालदीव ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि भारत के साथ अच्छे संबंध रखने वाले हिंद महासागर द्वीपसमूह के अभियोजक जनरल 2 अक्टूबर को क्रिमिनल कोर्ट को चार्जशीट सौंपी है. कुछ आरोप ऐसे हैं जिनमें 25 साल तक की जेल हो सकती है.

इस न्यूज चैनल पर भड़के Donald Trump, ठोका मानहानि का मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

घटना के तत्काल बाद मालदीव के अधिकारियों ने आशंका जाहिर की थी कि इसमें पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के नेतृत्व वाले विपक्षी दल का हाथ हो सकता है. अभियोजक जनरल अपने आरोप में यह नहीं कहा है कि 38 लोग किसी राजनीतिक दल से संबंधित हैं या नहीं.

Google ने बंद की अपनी ट्रांसलेशन सर्विस, बताई ये वजह

विश्व योग दिवस पर क्या हुआ था?

21 जून को, मालदीव के युवा और खेल मंत्रालय और भारतीय सांस्कृतिक केंद्र ने योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कराया था. जैसे ही आयोजन स्थल पर भीड़ जुटी, एक उग्र भीड़ ने गालोलु नेशनल स्टेडियम में धावा बोल दिया. इस कार्यक्रम में तत्कालीन इंडियन एंबेसडर मुनु महावर और दूसरे कई राजनयिक शामिल होने वाले थे. 

EU का बड़ा फैसला, अब सभी गैजेट के लिए बेचे जाएं सी-टाइप चार्जर, Apple को लगेगा झटका

भीड़ में शामिल लोगों इस्लामिक झंडे लेकर आए थे. उन्होंने योग कर रहे लोगों के साथ मारपीट की और स्टेडिम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचा. थोड़ी देर बाद पुलिस पहुंची और उपद्रवियों को भगाकर कार्यक्रम को दोबारा शुरू किया. अब सरकार ने 8 लोगों को आतंकवाद विरोधी कानून के तहत केस दर्ज किया है. अगर आरोपी, दोषी साबित होते हैं तो उन्हें 20 से 25 साल की जेल की कैद हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement