Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय मूल के Neel Mohan बने YouTube के नए सीईओ, सुसान वोज्स्की ने दिया इस्तीफा

YouTube New CEO: भारतीय मूल के नील मोहन YouTube के नए सीईओ बन गए हैं. इससे पहले वह कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर थे.

भारतीय मूल के Neel Mohan बने YouTube के नए सीईओ, सुसान वोज्स्की ने दिया इस्तीफा

Neel Mohan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनियाभर की दिग्गज कंपनियों में भारतवंशियों का लगातार डंका बज रहा है. ट्विटर और फेसबुक के बाद अब YouTube में भी भारतीय मूल के एक व्यक्ति को CEO जैसा अहम पद मिला है. भारतीय मूल के नील मोहन अब YouTube के नए सीईओ बन गए हैं. YouTube के सीईओ रही सुसान वोज्स्की के इस्तीफे के बाद कंपनी ने ऐलान किया है कि अब यह जिम्मेदारी भारतीय मूल के अमेरिकी नील मोहन संभालेंगे.

पिछले नौ सालों से यूट्यूब की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुसान वोज्स्की ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है. वोज्स्की ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि अब वह अपने परिवार, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत जीवन पर ध्यान केंद्रित करेंगी. आपको बता दें कि वोज्स्की गूगल की शुरुआती कर्मचारियों में से थीं. साल 2014 में वह यूट्यूब की सीईओ बनी थीं. उन्होंने बताया कि यूट्यूब के 'चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर' नील मोहन, अब यूट्यूब के नए CEO होंगे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान कंगाल: एक झटके में 22 रुपए महंगा हो गया पेट्रोल, जानिए भारत से कितना ज्यादा है दाम

इस्तीफे में सुसान ने बताया अपना सफर
सुसान वोज्स्की ने यूट्यूब कर्मचारियों को एक ईमेल में लिखा, 'आज मैंने यूट्यब की CEO के रूप में अपनी भूमिका से पीछे हटने का फैसला किया है. मेरे लिए ऐसा करने के लिए यह सही समय है क्योंकि हमारे पास एक जबरदस्त टीम है. जब मैं नौ साल पहले यूट्यूब से जुड़ी थी, तब मेरी पहली प्राथमिकताओं में से एक बेहतर नेतृत्व टीम को लाना था. नील मोहन उन लोगों में से एक हैं, और वह एसवीपी और यूट्यूब के नए प्रमुख होंगे.'

यह भी पढ़ें- BBC Income Tax Survey: आयकर टीमें बीबीसी ऑफिस से निकलीं, तीन दिन में 60 घंटे चला सर्वे 

कौन हैं नील मोहन?
नील मोहन साल 2007 में 'डबलक्लिक' के अधिग्रहण के साथ ही गूगल से जुड़े थे. 8 सालों के बाद साल वह 2015 में यूट्यूब के 'चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर बन गए. नील मोहन ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया हैं. वह माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, अडोबी के सीईओ शांतनु नारायण और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई की तरह ही भारतीय मूल के टॉप सीईओ की सूची में शामिल हो गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement