Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Germany में ट्रेकिंग करते वक्त फैमिली ने खोजा महल, बर्फ की चादर ओढ़े खड़ी थी इमारत

सेल्ट्स ने सदियों पहले एक महल बनाया था. 1350 ईसवी में इसे और अधिक आधुनिक बनाया गया लेकिन फिर कुछ साल बाद आर्कबिशप द्वारा इस महल को नष्ट कर दिया गया था

Germany में ट्रेकिंग करते वक्त फैमिली ने खोजा महल, बर्फ की चादर ओढ़े खड़ी थी इमारत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कभी-कभी अनजाने में हम कुछ ऐसा कर जाते हैं जो बाद में बहुत आश्‍चर्यपूर्ण साबित होता है. ऐसा ही एक मामला जर्मनी में सामने आया है. यहां शहरी खोजकर्ताओं के एक परिवार ने ट्रेकिंग करते हुए बर्फ में छिपे हुए महल को खोजा निकाला.

Daily Star की खबर के अनुसार, उरबेक्‍स वेस्‍टरवाल्‍ड फेसबुक पेज पर इस खोज के बारे में बताया गया है. बताया गया कि एक परिवार अपने बच्‍चों और कुत्‍ते के साथ बर्फ पर ट्रेकिंग कर रहा था, उसी दौरान उन्‍होंने बर्फ के नीचे छिपी हुई एक ढहती इमारत को देखा. 

वहीं जैसे ही परिवार के लोगों ने करीब जाकर देखा तो उन्हें काई से ढकी ईंटों और मिट्टी से ढका एक खंडहर जैसा दिखाई दिया. दीवारें केवल आंशिक रूप से खड़ी थीं. 

ये भी पढ़ें- DNA एक्सप्लेनर: जान जोखिम में डालकर अवैध Coal Mines में क्यों काम करते हैं मजदूर?

इसके अलावा बाहर से खौफनाक दिखने वाले इस महल में दो महिला मूर्तियां एक-दूसरे को देखकर मुस्‍कराती दिखीं और उनकी तरफ एक दाढ़ी वाली मूर्ति गुस्‍से में देख रही थी. साथ ही यहां अन्य खौफनाक पत्थर के चेहरे मेहराब के पत्थर में उकेरे गए हैं. खिड़कियां शीट धातु से घिरी हुई हैं जो जंग लगने से लाल हो गई हैं. 

दरअसल सेल्ट्स ने सदियों पहले एक महल बनाया था. 1350 ईसवी में इसे और अधिक आधुनिक बनाया गया लेकिन फिर कुछ साल बाद आर्कबिशप द्वारा इस महल को नष्ट कर दिया गया था. महल का काफी हिस्‍सा रह गया होगा जो इलाके में खदानें बनने के बाद पूरी तरह नष्ट हो गया था. अब तो उसके अवशेष ही बाकी हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement