Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय मूल के 74 साल के इस डॉक्टर ने 35 साल में किया 48 महिलाओं का Sexual Exploitation, अब सामने आए सारे 'पाप'

ग्लासगोव हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान भारतीय मूल के कृष्ण सिंह को सेक्स क्राइम (Sex Crime) के 54 मामलों में दोषी करार दिया गया है.

भारतीय मूल के 74 साल के इस डॉक्टर ने 35 साल में किया 48 महिलाओं का Sexual Exploitation, अब सामने आए सारे 'पाप'

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पीड़ित बच्चों को एमबीबीएस और बीडीएस में आरक्षण दिया जाएगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय मूल के एक डॉक्टर पर स्कॉटलैंड में 48 महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोप लगे हैं. महिलाओं ने डॉक्टर पर गलत ढंग से छूने और अश्लील बातें करने का आरोप लगाया था. 74 वर्षीय जनरल प्रैक्टिशनर डॉ. कृष्ण सिंह के खिलाफ पिछले 35 साल में 48 महिला मरीजों के यौन उत्पीड़न का केस दर्ज हुआ था. कोर्ट ने डॉक्टर को महिला मरीजों को किस करने, गलत तरीके से छूने, अभद्र व्यवहार करने आदि का दोषी पाया है.

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्लासगोव हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान भारतीय मूल के कृष्ण सिंह को सेक्स क्राइम (Sex Crime) के 54 मामलों में दोषी करार दिया गया है. अदालत डॉक्टर की सजा का ऐलान अगले महीने ऐलान करेगी. अभियोजक एंजेला ग्रे ने कोर्ट में कहा कि डॉक्टर महिलाओं से अपराध करने का आदी है. वह महिला मरीजों के गलत ढंग से छूता है. 

यह भी पढ़ें: Assam में बारिश और बिजली का कहर, 14 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यह सभी घटनाएं साल 1983 से 2018 के बीच की हैं. उस दौरान डॉक्टर ने उत्तरी लनार्कशायर स्थित अपने क्लीनिक, अस्पताल और मरीजों के घर पर इस तरह की हरकतों को अंजाम दिया था. वहीं डॉक्टर सिंह ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है. गौर करने वाली बात यह है कि डॉक्टर को मेडिकल सेवा में उनके योगदान के लिए रॉयल मेंबर ऑफ द ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एंपायर (एमबीई) की उपाधि मिली हुई है.

कैसे हुआ खुलासा?

इस पूरे मामले का खुलासा साल 2018 में एक महीला ने डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई तो एक के बाद एक केस सामने आते गए. अदालत ने डॉक्टर को 54 मामलों में दोषी करार दिया है. हालांकि सजा का ऐलान अगले महीने किया जाएगा. फिलहाल डॉक्टर को अपना पासपोर्ट जमा करने की शर्त के साथ जमानत पर रिहा किया गया है.

यह भी पढ़ें: Covid Update: एक ही दिन में बढ़ गए 192 केस, बीते 24 घंटे में दर्ज हुए 1150 नए मामले, 4 की मौत

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement