Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब चौथी डोज भी लगाएगा इजरायल, No Mask कहने में भी दुनिया में था नंबर-1

ओमिक्रॉन वेरिएंट से लोगों को बचाने के लिए इजरायल ने कोरोना वैक्सीन की चौथी डोज लगाने को इजाजत दे दी है.

अब चौथी डोज भी लगाएगा इजरायल, No Mask कहने में भी दुनिया में था नंबर-1

इजरायल में कोरोना की चौथी डोज भी दी जाएगी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोरोना वायरस के बाद वैक्सीनेशन के मामले में इजरायल ने दुनिया के सामने मिसाल पेश की. देश की 81 फीसदी आबादी के वैक्सीनेशन के बाद इजरायल सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने की अनिवार्यता को खत्म करने वाला पहला देश बना. अब इजरायल ने एक और बड़ा फैसला लिया है. ओमिक्रॉन वेरिएंट से लोगों को बनाने के लिए इजरायल ने कोरोना वैक्सीन की चौथी डोज लगाने को इजाजत दे दी है.

इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्सपर्ट्स से राय लेने के बाद कोरोना वैक्‍सीन की चौथी डोज लगाने का ऐलान किया. यह चौथी डोज पहले सीनियर सिटीजन यानी 60 साल के ऊपर के लोगों, मेडिकल कर्मचारियों और कमजोर इम्‍यून सिस्‍टम वाले लोगों को दी जाएगी. वैक्सीन की चौथी डोज उन लोगों दी जाने वाली है जिनकी तीसरी डोज लगवाए हुए कम से कम 4 महीने हो चुके हैं.

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि अच्‍छी खबर है, समय बर्बाद न करें, जाइए वैक्‍सीन लगवाइए. उन्होंने कहा कि इजरायल सरकार कोरोना महामारी से निपटने के वैश्विक प्रयासों में अग्रिम मोर्चे पर खड़ी है. बेनेट ने कहा कि इजरायल के लोगों को सबसे पहले कोरोना वैक्‍सीन की तीसरी डोज लगी थी. अब चौथी डोज में भी हम आगे बने रहेंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement