Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

12 घंटे तक चले कैंपेन के बाद YouTube ने WION को किया अनब्लॉक

YouTube ने WION को ब्लॉक कर दिया था, जिसके बाद ट्विटर पर यूजर्स ने नाराजगी जाहिर की थी. यह कैंपेन 12 घंटे तक चला था.

12 घंटे तक चले कैंपेन के बाद YouTube ने WION को किया अनब्लॉक

Wion

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: WION को ब्लॉक करने का फैसला यूट्यूब (YouTube) पर भारी पड़ा है. दर्शकों के दबाव की वजह से यूट्यूब ने ब्लॉक करने का फैसला वापस ले लिया. सोशल मीडिया पर 12 घंटे तक लगातार ट्विटर (Twitter) पर प्रशंसकों ने ट्वीट किया, जिसकी वजह से यूट्यूब को WION के चैनल को ब्लॉक करने का फैसला वापस लेना पड़ा.

ट्विटर यूजर्स ने लगातार करीब 12 घंटे तक कैंपेन चलाया जिसमें करीब 25,000 यूजर्स ने हिस्सा लिया. यूट्यूब के इस फैसले के खिलाफ WION के समर्थन में करीब 25,000 ट्वीट किए गए. WION ने बिना किसी पक्षपात के रूस-यूक्रेन युद्ध की लगातार कवरिंग की थी. Youtube ने बिना किसी वाजिब वजह के ही इस ग्लोबल चैनल को ब्लॉक कर दिया था. 

Russia-Ukraine War: रूसी हमले से सुमी में Ammonia Plant तबाह, जानिए अमोनिया रिसाव से क्या होती हैं दिक्कतें

कब हुआ था ब्लॉक?

 WION रूस और यूक्रेन युद्ध की ग्राउडंर रिपोर्टिंग करता रहा है. दुनिया में निष्पक्ष और संतुलित रिपोर्टिंग के लिए दर्शक WION को देखते रहे हैं. 22 मार्च को Youtube ने वियॉन को ब्लॉक कर दिया था. यूट्यूब चैनल पर नए वीडियोज इस वजह से नहीं अपलोड नहीं हो पा रहे थे.

किस वजह से YouTube ने किया था ब्लॉक?

YouTube को WION के 10 मार्च के एक वीडियो पर आपत्ति थी. इस वीडियो में 2 लाइव भाषण दिखाए गए थे. पहला भाषण यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कुलेबा का था. दूसरा वीडियो रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का था.  22 मार्च को, WION को YouTube ने नोटिस दिया था कि संस्था चैनल को कोई भी वीडियो पोस्ट करने से रोक रही है.

Petrol-Diesel के बाद घरेलू LPG भी हुआ महंगा, अब इस कीमत पर मिलेगा Gas Cylinder

यूट्यूब ने कहा था कि WION ने कम्युनिटी गाइडलाइंस के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है. WION ने YouTube से फिर से विचार करने को कहा था लेकिन इस मांग को खारिज कर दिया गया था. इसके बाद WION ने YouTube को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगा था. एक बार फिर से यूट्यूब ने वियॉन को अनब्लॉक कर दिया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें- 
Ukraine-Russia War: रूस ने Facebook और Instagram पर लगाई पाबंदी, बताया चरमपंथी संगठन
Russia-Ukraine War में साइबर स्कैम की भी काली छाया, क्रिप्टो में दान के नाम पर ठगे जा रहे लोग

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement