Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh में घंटों बाद शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, देर रात घोषित होगा CM

विधायक दल की बैठक में फाइनल किया जा सकता है सीएम का नाम. दौड़ में शामिल नेताओं को बनाया जा सकता है कैबिनेट मंत्री.

Himachal Pradesh में घंटों बाद शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, देर रात घोषित होगा CM
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर चल रहे घमासान पर कुछ ही घंटों में विराम लग सकता है. 5 घंटों की देरी से विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी है. इसमें 39 विधायक पहुंच चुके हैं. बैठक में हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला से लेकर पार्टी ऑब्जर्वर भूपेश बघेल, भूपेंद्र हुड्डा पार्टी के शिमला ऑफिस पहुंच चुके हैं. यहीं से सीएम कुछ ही देर में सीएम के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

मुख्यमंत्री पद के सभी दावेदार बैठक में मौजूद

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदार बैठक में पहुंच चुके हैं. इनमें पहले नंबर पर वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह, दूसरे पर सुखविंदर सुक्खू, वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य, कांग्रेस के तीन बार के विधायक कर्नल धनीराम सिंह बैठक में मौजूद है. हालांकि बैठक के लिए पार्टी आॅफिस पहुंचे प्रतिभा सिंह और वीरभद्र सिंह के समर्थकों में धक्कामुक्की हुई. इसे बढ़ने से रोकने के लिए सुरक्षा बलों को बुलाना पड़ा. दोनों नेताओं के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी भी की. 

कलह को खत्म करने के लिए दिए जा सकते हैं मंत्री पद

प्रदेश के सीएम पद को लेकर पार्टी नेताओं में शुरू हुई कलह को बैठक में खत्म करने का काम किया जाएगा. सूत्रों की मानें तो सीएम पद की दौड़ में शामिल नेताओं को कैबिनेट में अलग अलग पदभार देकर मनाया जा सकता है.

शाम 3 बजे होनी वाली बैठक 8 बजे हुई शुरू

कांग्रेस विधायक दल की यह बैठक आज शाम 3 बजे होनी थी. इसमें करीब 5 घंटों की देरी हुई, वहीं सीएम पद के दावेदारों में खलबली मच गई. दोनों ही नेताओं के समर्थकों ने नारेबाजी और हंगामा भी किया. खबरें है कि बैठक के तय समय पर सुखविंदर सिंह समेत 18 विधायकों के नंबर बंद मिले. उनसे संपर्क न होने की वजह से बैठक के समय को बढ़ा दिया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement