Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Election: भाजपा करेगी इंटरनेट से वार, 50,000 डिजिटल योद्धा किए तैयार

MCD Election में भाजपा ने RSS के ‘अल्पकालिक प्रचारक’ मंत्र पर चल रही है, जो NAMO Cyber योद्धा कहलाएंगे. पढ़िए आदित्य प्रताप सिंह की रिपोर्ट...

Delhi Election: भाजपा करेगी इंटरनेट से वार, 50,000 डिजिटल योद्धा किए तैयार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भाजपा ने दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election) की तैयारी जोरशोर से शुरू कर दी है. इसके लिए भाजपा ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तर्ज पर 'अल्पकालिक प्रचारक' उतारने की तैयारी की है, जो ऑनलाइन सक्रिय रहकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के खिलाफ अभियान छेड़ेंगे. इन्हें नमो साइबर योद्धा (Namo Cyber Yodha) कहा जाएगा. पार्टी की योजना अगले एक महीने के दौरान अपने साथ ऐसे 50,000 डिजिटल कार्यकर्ता (Digital Activist) जोड़ने की है. इस मुहिम की जिम्मेदारी भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shehzad Poonawalla) को दी गई है. पूनावाला के मुताबिक, नमो साइबर योद्धा भाजपा कार्यकर्ता नहीं होंगे. ये ऐसे लोग हैं, जो राजनीति में नहीं होकर भी अहम मुद्दों पर आवाज उठाना चाहते हैं. 

पढ़ें- अशोक गहलोत ने माना पीएम नरेंद्र मोदी को मिलता है दुनियाभर में सम्मान, बताई खास वजह

NCY है पहली ऑनलाइन स्वयंसेवी पहल

पूनावाला के मुताबिक, नमो साइबर योद्धा (NCY) अपनी तरह की पहली, जैविक, ऑनलाइन स्वयंसेवी पहल है, जो सोशल मीडिया पर एक्टिव लोगों को डिजिटल कार्यकर्ता बनने के लिए प्रेरित करेगी. इससे जुड़ने के लिए ऐसे लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है, जो भले ही भाजपा मेंबर नहीं हैं, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी की विचारधारा, कार्य नीति, सेवा, विकासऔर सबका साथ के उनके संदेश से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे हजारों लोग हैं, जो दिल्ली में सुधार चाहते हैं. ऐसे लोगों को इस कवायद में योगदान करने के लिए NCY एक मंच की तरह काम करेगा. 

पढ़ें- Pulwama Attack पर जश्न मनाकर उड़ाया था सेना का मजाक, इंजीनियरिंग के स्टूडेंट को मिली पांच साल की सजा

भाजपा की उपलब्धि बताएंगे, AAP के घोटाले खोलेंगे

भाजपा का कहना है कि पिछले कुछ साल के दौरान केंद्र सरकार और दिल्ली के स्थानीय निकायों ने राष्ट्रीय राजधानी की स्थिति सुधारने के लिए काफी प्रयास किए हैं. इस दौरान दिल्ली में विश्वस्तरीय पार्क बने हैं, जबकि बुनियादी ढांचे में सुधार हुआ है. इसके उलट पिछले 8 साल के दौरान दिल्ली की सत्ता में रही आप सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह आपदाग्रस्त रही है. AAP की सरकार दिल्ली के इतिहास में सबसे भ्रष्ट रही है. शराब घोटले से हवाला घोटाले तक, बसघोटला से बिजली सब्सिडी घोटाले तक, यह घोटालों की सरकार रही है. AAP ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए दुष्प्रचार और विज्ञापन का इस्तेमाल किया है.

पूनावाला ने कहा, नमो साइबर योद्धा ऑनलाइन स्वयंसेवकों की एक सेना होगी, जो दिल्ली में AAP के झूठ और गलत कामों को उजागर करने में मदद करेगी. साथ ही तथ्यों और सच्चाई के साथ उनके प्रचार का मुकाबला करेगी.

पढ़ें- Salman Khan Y Plus Security: सलमान की सुरक्षा की चिंता बढ़ी, मुंबई पुलिस ने लिया बड़ा फैसला

2 नवंबर को लॉन्च होगी योजना, ऐसे बन पाएंगे नमो योद्धा

भाजपा नमो साइबर योद्धा बनाने की मुहिम आधिकारिक तौर पर 2 नवंबर को लॉन्च करेगी. नमो योद्धा बनने के लिए एक ऑनलाइन गूगल फॉर्म लिंक https://forms.gle/qhA2o1QkqJjQG2em9 जारी किया गया है. नमो साइबर योद्धा बनने के इच्छुक लोग इस फॉर्म को भरकर ऐसा कर पाएंगे. साथ ही मिस्ड कॉल के जरिये भी नमो साइबर योद्धा बनने का मौका दिया जा रहा है. इसके लिए मोबाइल नंबर 7820078200 जारी किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement