Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Assembly Election 2022: मतदान से पहले होंगे मोदी के तूफानी दौरे, जानिए करेंगे 5 दिन में कितनी रैलियां

हिमाचल प्रदेश में 12 नवबंर को मतदान होना है. इससे पहले 5 से 9 नवंबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां रखी गई हैं.

Himachal Assembly Election 2022: मतदान से पहले होंगे मोदी के तूफानी दौरे, जानिए करेंगे 5 दिन में कितनी रैलियां

पीएम नरेंद्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) का खुमार अब पूरी तरह चढ़ चुका है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का गृह राज्य होने के नाते पार्टी ने यहां सत्ता बरकरार रखने के लिए पूरा जोर लगा रखा है. इसी कारण चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के सभी दिग्गज लगातार हिमाचल में जुट रहे हैं, लेकिन आखिरी पलों में मतदाता के मन को लुभाने की जिम्मेदारी  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कंधे पर रखी गई है. प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश में 5 से 9 नवंबर तक भाजपा की चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) ने इसकी पुष्टि की है.

पढ़ें- हिमाचल में इन सीटों पर होगी कांटे की टक्कर, CM जयराम ठाकुर की सीट भी शामिल

इन जगह होंगी प्रधानमंत्री की रैलियां

कश्यप ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्य में 5 से 9 नवंबर तक पार्टी की चुनावी रैलियों में शिरकत करना तय हो गया है. अभी तक तय कार्यक्रम के हिसाब से पीएम की रैलियां शिमला, हमीरपुर, कांगड़ा और मंडी में होंगी. हालांकि कश्यप ने यह स्पष्ट नहीं किया कि प्रधानमंत्री इन रैलियों में फिजिकली शिरकत करेंगे या ऑनलाइन मोड में रैलियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करेंगे. 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों को मतदाताओं के मन को बदल देने वाला माना जाता है. इसी कारण पार्टी ने उनकी रैलियों को ऐन मतदान से पहले रखा जा रहा है. हालिया दिनों में पीएम मोदी कई बार हिमाचल प्रदेश का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में दिल्ली से ऊना के बीच चलने वाली देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का भी उद्घाटन किया था, जिसे उन्होंने राज्य के परिवहन की तकदीर बदलने वाली ट्रेन बताया था.

पढ़ें- जहां से आडवाणी ने शुरू की थी रथ यात्रा, वहां जीत को तरसती है भाजपा

इन भाजपा नेताओं की भी होंगी रैलियां

कश्यप ने बताया कि मतदान से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के फायरब्रॉन्ड मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्मृति ईरानी, पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा और कई अन्य प्रमुख भाजपा नेता भी राज्य में चुनावी रैलियों में शिरकत करेंगे. हालांकि अब तक रैलियों की तारीख तय नहीं हुई हैं. कश्यप ने कहा कि तारीखों को फाइनल किया जा रहा है. 

पढ़ें- ध्वस्त कर देंगे भाजपा का किला, लाएंगे सच्चे दिन- भगवंत मान

बागियों को मनाने की चल रही कोशिश

हिमाचल प्रदेश में सत्ता में चल रही भाजपा के लिए सबसे बड़ी चुनौती पार्टी के बागियों को मनाने की बनी हुई है. कई नेताओं ने बगावत करते हुए अपने नामांकन भर दिए हैं. कश्यप को उम्मीद है कि वे बागियों को मनाने में सफल रहेंगे. कश्यप ने कहा कि बागी उम्मीदवारों को मनाने की कोशिश हो रही है. जो उम्मीदवार नामांकन वापस नहीं लेगा, उसे पार्टी की सदस्यता से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया जाएगा. 

पढ़ेंः गुजरात में सियासी पारा बढ़ाएंगे केजरीवाल और भगवंत मान, गहलोत भी हुए एक्टिव

कल है नामांकन वापसी की तारीख

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 68 सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होना है. इसके लिए नामांकन हो चुके हैं. किसी भी उम्मीदवार के पास नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है. चुनाव जीतने वाली पार्टी का फैसला 8 दिसंबर को मतगणना के साथ होगा. पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 44 सीट जीतकर सत्ता पर कब्जा किया था. उनके लिए इस बार सत्ता बरकरार रखना बहुत बड़ी चुनौती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement