Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Polls 2022: Gorakhpur से चुनाव लड़ रहे CM Yogi, क्या कह रही है जनता? देखें ग्राउंड रिपोर्ट

गोरखपुर योगी आदित्यनाथ की राजनीति का केंद्र रहा है. अरसे से पूर्वांचल बीजेपी की राजनीति यहां से तय होती रही है.

UP Polls 2022: Gorakhpur से चुनाव लड़ रहे CM Yogi, क्या कह रही है जनता? देखें ग्राउंड रिपोर्ट

UP Chief Minister Yogi Adityanath (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सीएम योगी भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. यूपी चुनाव से ज्यादा चर्चा इस बात की थी कि सीएम योगी कहां से चुनाव लड़ेंगे. अटकलें लगाई गईं कि सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे. ऐसी ही अटकलें मथुरा के बारे में भी थीं. जानकारों ने तो यहां तक कहा कि सहारनपुर जिले की देवबंद विधानसभा सीट से सीएम योगी चुनाव लड़ सकते हैं. सारी अटकलें तब जाकर थमीं जब 15 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट सामने आई. सीएम योगी अब गोरखपुर नगरीय विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. 

आखिर बीजेपी ने योगी को गोरखपुर सीट से ही क्यों उतारा क्या है बड़ी वजह? हमारे रिपोर्टर ने इन  सवालों के जवाब तलाशने के लिए वहां मौजूद लोगों से बातचीत की. अलग-अलग दल से जुड़े लोगों ने इस विषय पर अपनी राय रखी. देखें वीडियो.

CM Yogi पर क्या बोली गोरखपुर की जनता? देखें


अपर्णा के BJP में जाने के बाद Akhilesh Yadav ने कही ये बड़ी बात, किया 18 हजार रुपये पेंशन का ऐलान

योगी का गढ़ है गोरखपुर!

साल 1998 से 2014 के लोकसभा चुनाव गोरखपुर से सीएम योगी जीतते रहे. 26 साल की उम्र में सांसद बने योगी आदित्यनाथ का यह अभेद्य दुर्ग है इसमें शक नहीं है. 2018 के उपचुनाव में इस सीट से गठबंधन को जीत मिली लेकिन बीजेपी ने सलीके से उसका डैमेज कंट्रोल कर लिया. बसपा समर्थित सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद यहां से विजयी हो गए थे. प्रवीण निषाद अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. निषाद वोटरों को भी साध लिया गया है.

पूर्वांचल साधने की कोशिश

जानकारों का कहना है कि बीजेपी योगी को गोरखपुर से उतारकर बड़ा दांव साधने की कोशिश कर रही है. गोरखपुर से योगी के चुनाव लड़ने पर कई जिलों में असर देखने को मिल सकता है. अयोध्या, सुल्तानपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, देवरिया, कुशीनगर और महाराजगंज की हर सीट पर बड़ा असर देखने को मिल सकता है. सीएम योगी के विधानसभा सीट से इन इलाकों को भी साधने की कोशिश की जा रही है. वैसे भी ये सीटें बीजेपी के दबदबे वाली रही हैं. ऐसे में गोरखपुर से ही पड़ोसी जिलों की कई सीटें आसानी से मैनेज हो सकती हैं. जानकारों का कहना है कि यही वजह है कि सीएम योगी को गोरखपुर से उतारा गया है. 

यह भी पढ़ें-
Mulayam की बहू Aparna Yadav हुईं BJP में शामिल, क्या बढ़ाएंगी Akhilesh की मुश्किलें?
Opinion Poll और Exit Poll में क्या होता है अंतर?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement