Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: फाइनल हो गई Samajwadi Party की दूसरी लिस्ट, टिकट बंटवारे में दिखेगी नई रणनीति

सूत्रों के मुताबिक Samajwadi Party ने UP Election 2022 के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट बना ली है जिसका कभी भी ऐलान हो सकता है.

UP Election 2022: फाइनल हो गई Samajwadi Party की दूसरी लिस्ट, टिकट बंटवारे में दिखेगी नई रणनीति
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट लगभग फाइनल हो गई है. खबरों के मुताबिक सपा जल्द अपनी दूसरी लिस्ट का औपचारिक ऐलान कर सकती हैं. जानकारी के मुताबिक सपा ने सहारनपुर की नकुड़ सीट से धर्म सिंह सैनी को टिकट दिया है. धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने हाल ही में योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet) और बीजेपी (BJP) से इस्तीफा सपा की सदस्यता ली थी.

कौन होगा कहां से उम्मीदवार

खबरों के मुताबिक सपा ने UP Election 2022 के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट बन ली है. सूत्रों के मुताबिक ठाकुरद्वारा से नवाब जान, सहारनपुर शहर से संजय गर्ग, बरेली से राजेश अग्रवाल, सहारनपुर देहात से आशु मलिक, बिजनौर सीट से रमेश तोमर, मुरादाबाद शहर से यूसुफ अंसारी, देवबंद से कार्तिकेय राणा और शाहजहांपुर से तनवीर खान समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं. 

और पढ़ें- UP Election 2022: सपा ने किया Opinion Polls का विरोध, EC से की रोक लगाने की मांग

इसके अलावा पूर्व मंत्री और सपा नेता आजम खान (Azam Khan) के इलाके रामपुर की स्वार सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan), बरेली कैंट सीट से सुप्रिया ऐरन, बदायूं से मोहम्मद रिजवान, अमरोहा से महबूब अली, कांठ से कमाल अख्तर, बेहट से उमर अली, सहसवान से बृजेश यादव और जलालाबाद से नीरज मौर्य को सपा मैदान में उतार सकती है. 

यादवों की संख्या कम

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने यादव उम्मीदवारों पर कम दांव लगाया है. इसके अलावा जरूरत के अनुसार ही मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं. खबरों के मुताबिक समाजवादी पार्टी की UP Election 2022 को लिए आने वाली इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फोकस नॉन यादव ओबीसी, दलित और ब्राह्मण उम्मीदवारों पर रखा गया है. इसके जरिए पार्टी बीजेपी का वोट छीन अपने वोट बैंक से अलग एक बड़ा वर्ग कैप्चर करने की कोशिश करती दिख सकती है.

और पढ़ें- UP Election 2022: देश के सबसे लंबे व्यक्ति ने जॉइन की SP, Akhilesh Yadav ने किया बड़ा ऐलान 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement