Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election 2022: जालंधर कैंट सीट से हैट्रिक बनाएंगे परगट सिंह या इस बार बाजी लगेगी किसी नए के हाथ?

पंजाब की जालंधर कैंट विधानसभा सीट पर 2017 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. कांग्रेस ने इस बार भी विधायक परगट सिंह पवार को ही टिकट दिया है.

Latest News
Punjab Election 2022: जालंधर कैंट सीट से हैट्रिक बनाएंगे परगट सिंह या इस बार बाजी लगेगी किसी नए के हाथ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जालंधर कैंट विधानसभा सीट पंजाब के चुनाव में हॉट सीट मानी जाती है. इस सीट के लिए इस बार टिकट देने में भी सभी पार्टियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी है. पिछले चुनाव में अकाली दल छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए परगट सिंह पवार ने जीत दर्ज की थी. इस बार यहां कांग्रेस और अकाली दल के साथ आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. 

परगट सिंह की इस सीट पर है मजबूत पकड़
2017 के विधानसभा चुनाव में अकाली दल छोड़कर परगट सिंह पवार कांग्रेस में शामिल हो गए थे. कांग्रेस ने कैंट विधानसभा से पवार को प्रत्याशी बनाया था और उन्होंने जोरदार जीत दर्ज की थी. सिंह ने अकाली दल से प्रत्याशी सरबजीत सिंह मक्कड़ को 29124 मतों से हराया था. 2012 में अकाली दल से परगट सिंह 48,290 मतों के साथ जीते थे. 

पढ़ें: Punjab Election 2022: सिद्धू का दावा, प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल कराने के लिए की थी 70 मुलाकातें

इस बार मुकाबला चौतरफा होने जा रहा है 
इस सीट पर कांग्रेस से मंत्री परगट सिंह प्रत्याशी हैं. सिंह इस इलाके के पुराने नेता हैं. अकाली दल के उम्मीदवार जगबीर सिंह बराड़ हैं तो बीजेपी के सरबजीत सिंह मक्कड़ चुनाव मैदान में हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी की ओर से ओलंपियन सुरिदर सोढ़ी भी ताल ठोंक रहे हैं. 

ऐतिहासिक शहर है जालंधर 
जालंधर यूं तो ऐतिहासिक शहर है और यहां से कई विधानसभा सीटें हैं. जालंधर कैंट का पंजाब में अपना राजनीतिक महत्व है. कैंट देश की सबसे पुरानी छावनी में से मानी जाती है. यहां सिख आबादी काफी ज्यादा है इसके अलावा शहरी इलाका होने की वजह से सैन्यकर्मी भी बड़ी संख्या में रहते हैं. 

पढ़ें: मलेरकोटला सीट बचा लेंगी रजिया सुल्ताना या होगा बड़ा उलटफेर?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement